फोटो गैलरी

Hindi Newsदुबई ओपन के सेमीफाइनल में जोकोविच और फेडरर

दुबई ओपन के सेमीफाइनल में जोकोविच और फेडरर

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने दुबई चैंपियनशिप टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली...

दुबई ओपन के सेमीफाइनल में जोकोविच और फेडरर
Fri, 01 Mar 2013 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने दुबई चैंपियनशिप टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
 
दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी जोकोविच और फेडरर इसी के साथ चेक खिलाड़ी टॉमस बेर्डिच और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो सहित टूर्नामेंट के अंतिम चार खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं।
 
ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता जोकोविच ने शानदार खेल का परिचय दिखाते हुए विपक्षी खिलाड़ी आंद्रियस सेपी को 6-0, 6-3 से हराया। दूसरी ओर स्विस खिलाड़ी फेडरर ने भी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 54 मिनटों के भीतर खेल को निपटाते हुए रूस के निकोले डेवीडेंको को लगातार सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
जोकोविच का सेमीफाइनल में मुकाबला डेल पोत्रो से होगा जिन्होंने जर्मन क्वालिफायर डेनियल ब्रांड्स को 6-4, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा फेडरर का सेमीफाइनल में मुकाबला विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी बेर्डिच से होगा। बेर्डिच ने वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिमित्रि टूरसूनोव को 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
 
जोकोविच का डेल पोत्रो के खिलाफ 7-2 का विजई रिकॉर्ड रहा है और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ने पोत्रो के खिलाफ अपने आखिरी तीन मैच जीते हैं हालांकि अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने गत वर्ष लंदन ओलंपिक में जोकोविच को हराकर कांस्य पदक पर अपना कब्जा किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें