DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोकोविच और नडाल क्वार्टरफाइनल में

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

जोकोविच ने 16वीं सीड यूक्रेन के अलेक्सांद्र दोल्गोपोलोव के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बावजूद जबर्दस्त वापसी करते हुए 2-6, 6-1, 6-4 से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में उतरने से पहले ही सर्बियाई खिलाड़ी को अपने दादा के निधन का दुखद समाचार मिला था और इसका असर उनके खेल पर भी साफ दिखाई दिया।
 
दोल्गोपोलोव ने पहले सेट में दो बार जोकोविच की सर्विस भंग की और इसे 6-2 से जीत लिया। लेकिन जोकोविच ने आखिर अपनी भावनाओं पर काबू पाते हुए एक घंटे 39 मिनट में मैच निपटा दिया। रिकॉर्ड लगातार आठवें खिताब के लिए खेल रहे नडाल ने कजाक के क्वालीफायर मिखाइल कुकुशकिन को लगातार सेटों में 6-1, 6-1 से हराया। गत वर्ष फ्रेंच ओपन जीतने के बाद खिताबी सूखा झेल रहे नडाल का क्वार्टरफाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका से मुकाबला होगा जिन्होंने स्पेन के निकोलस अलमाग्रो को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।
 
तीसरी सीड ब्रिटेन के एंडी मरे को फ्रांस के जूलियन बनेतू के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद अंतिम आठ का टिकट मिल गया। पहले सेट में बनेतू जब 5-6 से पिछड़े हुए थे कि तभी 11वें गेम के दौरान गिरने से वह घायल हो गए और उन्होंने मुकाबला छोड़ दिया। मरे का क्वार्टरफाइनल में छठी सीड चेक गणराज्य के टामस बेर्दिच से मुकाबला होगा जिन्होंने जापानी खिलाडी केई निशिकोरी को 2-6, 6-2, 6-4 से हराया।
 
चौथी वरीय फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा ने स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को को 7-6, 6-2 से हराया और क्वार्टरफाइनल में उनकी भिडंत हमवतन जाइल्स सिमोन से होगी। सिमोन ने नौवीं वरीयता प्राप्त सर्बिया के यांको टिप्सारेविच को 6-0, 4-6, 6-1 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जोकोविच और नडाल क्वार्टरफाइनल में