फोटो गैलरी

Hindi Newsकेसोंग से अपने कर्मचारी हटा सकता है उत्तर कोरिया

केसोंग से अपने कर्मचारी हटा सकता है उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया ने आज केसोंग से अपने 53 हजार कर्मचारियों को हटा लेने और इस परिसर को बंद करने की धमकी दी है। केसोंग उत्तर और दक्षिण कोरिया का साझा औद्योगिक क्षेत्र...

केसोंग से अपने कर्मचारी हटा सकता है उत्तर कोरिया
Thu, 04 Apr 2013 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया ने आज केसोंग से अपने 53 हजार कर्मचारियों को हटा लेने और इस परिसर को बंद करने की धमकी दी है। केसोंग उत्तर और दक्षिण कोरिया का साझा औद्योगिक क्षेत्र है। इससे पहले कल उत्तर कोरिया ने केसोंग में दक्षिण कोरियाई लोगों की पहुंच को रोक दिया था।
   
कोरिया के शांतिपूर्ण पुन:एकीकरण के लिए बनी उत्तर कोरिया की समिति के प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर कोरिया का यह फैसला दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्री के कल जारी किए गए बयान के जवाब में आया है। रक्षा मंत्री ने कहा था कि केसोंग में दक्षिण कोरियाई नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सैन्य संभावना की योजना बनाई जा रही है।
   
आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, अगर दक्षिण कोरियाई कठपुतलियां और रूढिम्वादी समाचार मीडिया हमारे बारे में दुष्प्रचार करना जारी रखता है तो हम अपने सारे कर्मचारियों को केसोंग से बाहर निकलने का आदेश दे देंगे।
   
उन्होंने कहा कि इस परिसर को पूरी तरह बंद करने की बात हकीकत बनने के लिए तैयार है। प्योंगयांग ने कल सोल को सूचित किया था कि वह केसोंग में दक्षिण कोरियाई लोगों के रोजाना होने वाले आवागमन को रोक रहा है। यही इन दोनों देशों के बीच संपर्क का असल बिंदु है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें