फोटो गैलरी

Hindi Newsनेमार ने किया बार्सिलोना से 5 साल का करार

नेमार ने किया बार्सिलोना से 5 साल का करार

ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने स्पेन के अग्रणी क्लब एफसी बार्सिलोना के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और इसके साथ करार को राजी हो गए...

नेमार ने किया बार्सिलोना से 5 साल का करार
Sun, 26 May 2013 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने स्पेन के अग्रणी क्लब एफसी बार्सिलोना के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और इसके साथ करार को राजी हो गए हैं। यह करार पांच साल का होगा और नेमार इस साल गर्मियों में खुलने वाली ट्रांसफर विंडो के तहत बार्सिलोना का रुख करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 21 साल के नेमार अपने मौजूदा क्लब सांतोस के लिए इस रविवार को फ्लामेंगो के खिलाफ ब्राजील सेरी-ए चैम्पियनशिप के तहत अंतिम मैच खेलेंगे।

नेमार के पिता नेमार दी सिल्वा सांतोस ने शनिवार को कहा कि नेमार ने अपने दिल की सुनते हुए यह फैसला लिया है। अब उसके यूरोप में खेलने का समय आ गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि नेमार को हासिल करने के लिए बार्सिलोना ने 3.5 करोड़ यूरो का ट्रांसफर फीस खर्च किया है। इसका 55 प्रतिशत हिस्सा सांतोस को मिलेगा जबकि 45 प्रतिशत हिस्सा दो कम्पनियों में निवेश किया जाएगा।

नेमार ने 2009 में सांतोस के साथ करार किया था। उन्होंने ब्राजील के इस अग्रणी क्लब के लिए खेलते हुए 229 मैचों में पेले के युग के बाद सबसे अधिक 138 गोल किए।

बार्सिलोना के अलावा यूरोप के कई प्रमुख क्लब नेमार के साथ करार को इच्छुक दिख रहे थे लेकिन इस करार के साथ नेमार के भविष्य को लेकर तमाम अटकलें समाप्त हो गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें