DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड की पहली पारी 185 रनों पर सिमटी

सेडन पार्क में गुरुवार से खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड की पहली पारी 185 रनों पर समेट दी है।

न्यूजीलैंड की ओर से ब्रेंडन मैक्लम ने सबसे अधिक 61 रन बनाए जबकि कप्तान रॉस टेलर ने 44 रनों की पारी खेली। मेजबान टीम के तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मार्टिन गप्टिल के साथ पारी की शुरुआत करने आए सलामी बल्लेबाज रॉब निकोल दो रन के निजी योग पर पवेलियन लौट गए। निकोल को वेरनॉन फिलांडर ने विकेट कीपर मार्क बाउचर के हाथों कैच कराया।

इसके बाद गप्टिल भी 22 रन के निजी योग पर डेल स्टेन की गेंद पर बोल्ड होकर चलते बने। 44 रन के कुल योग पर दो विकेट गिरने के बाद मैक्लम ने टेलर के साथ मिलकर पारी को सम्भालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाज कुल स्कोर को 100 रन के पार ले गए।

मैक्लम और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन जोड़े। इसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहा। मैक्लम को स्टेन ने जबकि टेलर को फिलांडर ने आउट किया।

केन विलियम्सन, पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी और डग ब्रासवेल खाता खोले बगैर आउट हुए। विलियम्सन को स्टेन ने जबकि विटोरी को फिलांडर ने पवेलियन भेजा। ब्रासवेल को फिलांडर ने अपना चौथा शिकार बनाया।

क्रूगर वेन वैक को 21 रन के निजी योग पर मोर्ने मोर्केल ने पगबाधा आउट किया जबकि मार्क गिलेस्पी को 27 रन के निजी योग पर इमरान ताहिर की गेंद पर एल्वीरो पीटरसन ने कैच किया।

ब्रेंट आर्नेल अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए। आर्नेल को तीन रन के निजी योग पर ताहिर ने पगबाधा आउट किया जबकि क्रिस मार्टिन शून्य रन पर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से फिलांडर चार, स्टेन तीन, ताहिर दो और मार्केल ने एक विकेट झटका। उल्लेखनीय है कि सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड की पहली पारी 185 रनों पर सिमटी