फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूजीलैंड के कोच पद से इस्तीफा देंगे राइट

न्यूजीलैंड के कोच पद से इस्तीफा देंगे राइट

न्यूजीलैंड के कोच जॉन राइट इस साल अगस्त में अपना पद छोड़ देंगे। उन्होंने अनुबंध बढ़ाने का प्रस्ताव नामंजूर कर दिया...

न्यूजीलैंड के कोच पद से इस्तीफा देंगे राइट
Tue, 01 May 2012 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के कोच जॉन राइट इस साल अगस्त में अपना पद छोड़ देंगे। उन्होंने अनुबंध बढ़ाने का प्रस्ताव नामंजूर कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

व्हाइट ने इस घटनाक्रम को निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के बाद राइट न्यूजीलैंड टीम का साथ छोड़ देंगे। व्हाइट ने बयान में कहा कि राइट ने लंबे समय से न्यूजीलैंड क्रिकेट की बेजोड़ सेवा की है और उन जैसे काबिल व्यक्ति को खोना निराशाजनक है।

उन्होंने कहा कि हम उन्हें मुख्य कोच की भूमिका में बरकरार रखना चाहते थे लेकिन हम अन्य चुनौतियों को परखने के उनके फैसले को समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं।

पूर्व में भारत के कोच रह चुके राइट ने तब न्यूजीलैंड टीम का जिम्मा संभाला था जबकि वह बुरे दौर से गुजर रही थी। उनके रहते हुए न्यूजीलैंड ने पिछले साल विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनायी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होबार्ट में टेस्ट मैच जीता था।

बयान में राइट के पद छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन रिपोर्टों के अनुसार उनके ऑस्ट्रेलियाई जॉन बुकानन के साथ तनावपूर्ण संबंध थे। बुकानन को पिछले साल अप्रैल में एनजेडसी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया था।

राइट ने बयान में कहा कि मैं अनुबंध बढ़ाने की पेशकश की कद्र करता हूं लेकिन काफी सोच विचार करने के बाद मुझे लगा कि आगे बढ़ने और अन्य अवसरों की तरफ देखने का यह सही समय है। अभी राइट के स्थान पर किसी की नियुक्ति नहीं की गयी है।

व्हाइट ने कहा कि हम जल्द से जल्द यह महत्वपूर्ण पद भरना चाहते हैं लेकिन हमें पता है कि उपयुक्त व्यक्ति, जो हमारे साथ आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2015 तक जुड़ा रह सकता है, का चयन करने के लिए हमें कुछ समय चाहिए। न्यूजीलैंड इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगा। उसका यह दौरा अगस्त की शुरुआत तक चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें