DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमसीडी चुनावः मतदान के लिए प्रोत्साहित करेगा आरडब्ल्यूए

राष्ट्रीय राजधानी में 15 अप्रैल को होने जा रहे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने को लेकर करीब 1,500 रेजिडेन्ट वेलफेयर एसोसिएशन समूचे शहर में अभियान चलाएगा।

राज्य निर्वाचन आयोग के परामर्श से आरडब्ल्यूए ने यह अभियान तैयार किया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त राकेश मेहता ने सोमवार को एक पोस्टर पेश किया, जिसमें लिखा हुआ है, यदि आप मतदान नहीं करते हैं, आपकी गिनती नहीं होगी। इसे आरडब्ल्यूए समूचे शहर में चिपकायेगा।

मेहता ने बताया कि आरडब्ल्यूए और चुनाव आयोग की यह एक संयुक्त कोशिश है ताकि लोगों को काफी तादाद में नगर निगम के चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा सके।   दिल्ली में आरडब्ल्यूए की शीर्ष इकाई यूनाइटेड रेजिडेंट ज्वांइट एक्शन ने यह पहल की है।

संगठन के सदस्य आशुतोष दीक्षित ने बताया कि 1,500 से अधिक आरडब्ल्यूए अभियान में भाग लेंगे, जिसे शहर के सभी 272 वार्ड में चलाया जाएगा। मेहता ने बताया कि 2007 के स्थानीय निकाय चुनाव में महज 42 फीसदी मतदान हुआ था, इसलिए आयोग लोगों को एमसीडी चुनाव में मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए अलग से भी एक जागरूकता अभियान चलाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमसीडी चुनावः मतदान के लिए प्रोत्साहित करेगा आरडब्ल्यूए