DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्रियों से 5 मई को NCTC पर चर्चा करेंगे PM

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया कि वह उनके साथ पांच मई को एक अलग बैठक में नेशनल काउंटर टेररिज्म सेंटर के गठन के विवादास्पद प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री ने यहां आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के वार्षिक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा, ''हम पांच मई को एक अलग बैठक में नेशनल काउंटर टेररिज्म सेंटर पर चर्चा करेंगे, जैसा कि कुछ मुख्यमंत्रियों ने सुझाया है।''

आतंकवाद निरोधी इस एजेंसी के गठन के प्रस्ताव का विरोध संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में साझेदार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस भी कर रही है। इसके अलावा विपक्ष शासित कई अन्य राज्य भी इसका विरोध कर रहे हैं। इसमें तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शामिल हैं।

इन सभी का दावा है कि आतंकवाद निरोधी यह एजेंसी संघवाद के सिद्धांत के खिलाफ है। बनर्जी ने मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में हिस्सा नहीं लिया है।

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्विट किया कि एनसीटीसी को सोमवार की बैठक के एजेंडे से हटा लिया गया है और इस पर पांच मई को अलग से चर्चा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्रियों से 5 मई को NCTC पर चर्चा करेंगे PM