फोटो गैलरी

Hindi Newsशरीफ का अमेरिका-भारत के साथ बेहतर रिश्तों का वादा

शरीफ का अमेरिका-भारत के साथ बेहतर रिश्तों का वादा

पीएमएल एन प्रमुख नवाज शरीफ ने भारत के साथ गर्मजोशी भरे संबंधों के साथ ही अमेरिका के साथ बेहतर संबंधों को आगे बढ़ाने का वादा किया...

शरीफ का अमेरिका-भारत के साथ बेहतर रिश्तों का वादा
Mon, 13 May 2013 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक आम चुनाव में अपनी पार्टी की शानदार सफलता के बाद तीसरी बार पाकिस्तान के राष्ट्रपति बनने जा रहे पीएमएल एन प्रमुख नवाज शरीफ ने भारत के साथ गर्मजोशी भरे संबंधों के साथ ही अमेरिका के साथ बेहतर संबंधों को आगे बढ़ाने का वादा किया है।
   
चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन की प्रभावशाली जीत के बाद द वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए साक्षात्कार में शरीफ ने याद दिलाया कि जब वह सत्ता में थे तो अमेरिका के साथ उनके देश के संबंध काफी अच्छे थे।
   
दो बार पहले भी प्रधानमंत्री रह चुके 63 वर्षीय शरीफ ने कहा कि मैं इन संबंधों को आगे ले जाना चाहूंगा। हमें संबंधों को मजबूत करने की जरूरत है।
   
पाकिस्तान के भीतर सीआईए संचालित विवादास्पद ड्रोन हमलों के कड़े विरोध का जिक्र करते हुए शरीफ ने कहा कि  अमेरिका अपने ड्रोन हमलों की समीक्षा कर सकता है या उसे अमेरिका विरोधी भावनाओं के भड़कने का खतरा मोल लेना होगा जो पाकिस्तानी जनता के गुस्से को बढ़ाता है।
   
ड्रोन हमलों संबंधी सवाल के जवाब में शरीफ ने कहा कि वह इन मुद्दों को अमेरिकी नेतृत्व के साथ उठाएंगे। शरीफ ने कहा कि ये पाकिस्तानी लोगों की चिंताएं हैं। हमें इन चिंताओं का समाधान निकालना होगा। मुझे इस बारे में काफी उम्मीद है और विश्वास भी है।
   
वाल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, शरीफ ने कहा कि वह भारत के साथ गर्मजोशी भरे संबंध चाहेंगे और अफगानिस्तान की ओर समझौते का हाथ बढ़ाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें