फोटो गैलरी

Hindi Newsम्यामांर के राष्ट्रपति से मिली विपक्ष की नेता सू की

म्यामांर के राष्ट्रपति से मिली विपक्ष की नेता सू की

म्यामांर में विपक्ष की नेता आंग सान सू की ने बुधवार को राष्ट्रपति थीन सीन से मुलाकात की। उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद सू की की राष्ट्रपति थीन सीन से यह पहली मुलाकात...

म्यामांर के राष्ट्रपति से मिली विपक्ष की नेता सू की
Wed, 11 Apr 2012 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

म्यामांर में विपक्ष की नेता आंग सान सू की ने बुधवार को राष्ट्रपति थीन सीन से मुलाकात की। इस महीने की शुरुआत में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद सू की की राष्ट्रपति थीन सीन से यह पहली मुलाकात है।
   
दोनों नेता नेपाईदो में राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास में मिले। सू की के सहयोगियों के अनुसार सू की के थीन सीन के परिवार के साथ दोपहर का भोजन करने की उम्मीद थी।
   
पिछले साल राष्ट्रपति बनने के बाद थीन सीन और सू की के बीच हुई यह दूसरी मुलाकात है। म्यामांर में आधी सदी के लंबे समय तक रहे सैन्य शासन के अंत के साथ थीन सीन को म्यामांर का राष्ट्रपति बनाया गया था।
   
मुलाकात से पहले सू की ने वार्ता से जुड़े संभावित मुद्दों के बारे में बताने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने पहले इसे एक निजी मुलाकात बताया था।
   
हाल ही में हुए उपचुनावों में सू की की नेशनल लीग फोर डेमोक्रेसी ने 44 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें पार्टी 43 सीटों पर विजयी रही और सेना और उसके राजनैतिक सहयोगियों के प्रभुत्व वाले नेशनल पार्लियामेंट में मुख्य विपक्षी दल बन गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें