फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई हमला, पाक संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई स्थगित

मुंबई हमला, पाक संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई स्थगित

मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले में शामिल होने के सात पाकिस्तानी आरोपियों के खिलाफ सुनवाई आज न्यायाधीश के अवकाश पर होने के कारण स्थगित कर दी...

मुंबई हमला, पाक संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई स्थगित
Sat, 18 May 2013 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले में शामिल होने के सात पाकिस्तानी आरोपियों के खिलाफ सुनवाई आज न्यायाधीश के अवकाश पर होने के कारण स्थगित कर दी गयी। मामले में अगली सुनवाई अब 25 मई को होगी। आरोपियों में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर जकीउर रहमान लखवी शामिल है।
    
न्यायाधीश चौधरी हबीब-उर-रहमान के अवकाश पर जाने की वजह का तत्काल पता नहीं लग सका है। अदालत के अधिकारियों ने बताया कि मामले में अब 25 मई को सुनवाई होगी।
    
संघीय जांच एजेंसी ने अभी तक मुख्य अभियोजक चौधरी जुल्फिकार अली के स्थान पर किसी अन्य की नियुक्ति नहीं की है। अली की तीन मई को संदिग्ध आतंकवादियों ने इस्लामाबाद में हत्या कर दी थी।
    
सूत्रों ने बताया कि अली की हत्या के बाद उनके सहायक चौधरी अजहर भी इस मामले से जुड़ने को उत्सुक नहीं हैं। अली की उनके घर के पास हत्या कर दी गयी थी। किसी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।
    
मुंबई आतंकवादी हमले के अलावा अली बेनजीर भुटटो हत्या मामले को भी देख रहे थे। एफआईए ने इस मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को हाल ही में गिरफ्तार किया था।
    
सात पाकिस्तानी संदिग्धों पर मुंबई आतंकी हमलों की योजना बनाने, वित्तपोषण करने और इसे अंजाम देने का आरोप है। नवंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमले में 166 लोगों की मौत हो गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें