फोटो गैलरी

Hindi Newsहमने दिखाया कि हम चैम्पियन टीम हैं: सचिन

हमने दिखाया कि हम चैम्पियन टीम हैं: सचिन

मुंबई को चैम्पियन टीम करार देते हुए सचिन तेंदुलकर ने टीम के 40वें रणजी ट्रॉफी क्रिकेट खिताब का श्रेय टीम वर्क को दिया और कप्तान अजित अगरकर की तारीफों के पुल...

हमने दिखाया कि हम चैम्पियन टीम हैं: सचिन
Mon, 28 Jan 2013 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई को चैम्पियन टीम करार देते हुए सचिन तेंदुलकर ने टीम के 40वें रणजी ट्रॉफी क्रिकेट खिताब का श्रेय टीम वर्क को दिया और कप्तान अजित अगरकर की तारीफों के पुल बांधे।

तेंदुलकर ने रणजी फाइनल में सौराष्ट्र पर पारी और 125 रन की जीत दर्ज करने के बाद कहा कि हम 40वीं बार जीते। मुंबई ने एक बार फिर दिखाया कि वह चैम्पियन टीम है। हमारी टीम अच्छी है जिसमें युवाओं और सीनियर खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

उन्होंने कहा कि यह मुंबई क्रिकेट के लिए शानदार लम्हा है, खिलाड़ियों के लिए ही नहीं, बल्कि प्रशासकों के लिए भी। यह सामूहिक प्रयास है और मैं इस मौके पर सभी को बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि यह जारी रखेगा।

हाल में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 39 वर्षीय तेंदुलकर ने मुश्किल समय में भी एकजुट रहने के लिए टीम के अपने साथियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऐसा समय आया जब स्थिति मुश्किल थी, लेकिन तब टीम एकजुट रही और शानदार प्रदर्शन किया। मुझे बेहद खुशी है विशेषकर अजित अगरकर के लिए जिनका पिछला सत्र अच्छा नहीं रहा था। उसके लिए काफी मुश्किल समय था।

तेंदुलकर ने कहा कि लेकिन इस सत्र में उन्होंने आगे बढ़कर अगुवाई की और टीम की कमान शानदार तरीके से संभाली। उसने तब प्रदर्शन किया जब जरूरत थी। तेंदुलकर की मौजूदगी में मुंबई ने छह में से पांच बार रणजी फाइनल जीता है। उनकी मौजूदगी में एकमात्र बार मुंबई को 1990-91 में हरियाणा के हाथों दो रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

वहीं, कप्तान अजीत अगरकर ने कहा कि रिकॉर्ड 40वीं बार ट्रॉफी उठाना इसे और विशेष बना देता है। उन्होंने कहा कि हर किसी ने सत्र में अलग-अलग समय में योगदान दिया। हमारे आठ या नौ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके लिये सत्र शानदार रहा और इसलिये आज हम यहां हैं (हम ट्रॉफी जीतने में सफल रहे)।

धवल कुलकर्णी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए नौ विकेट अपने नाम किये। अगरकर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि धवल इन सबमें एक खिलाड़ी हैं जिसने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अब चार या पांच सत्र से हमारा भरोसेमंद खिलाड़ी रहा है। (विकेटकीपर आदित्य) तारे का भी सत्र अच्छा रहा। इसी तरह हिकेन (शाह) भी ऐसा ही है। सचिन (तेंदुलकर) ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जबकि (वसीम) जाफर ने तथा अंकित (चव्हाण) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मुझे काफी गर्व है। मैं पहले भी रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुका हूं, लेकिन कप्तान के तौर पर जीतना, इसे और विशेष बना देता है। यह बहुत विशेष है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें