फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई

जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई

पिछला मुकाबला रोमांचक तरीके से जीतने के बाद जोश से लबरेज मुंबई इंडियन्स जब बुधवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के सामने उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की हैट्रिक लगाना...

जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई
Tue, 30 Apr 2013 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछला मुकाबला रोमांचक तरीके से जीतने के बाद जोश से लबरेज मुंबई इंडियन्स जब बुधवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के सामने उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की हैट्रिक लगाना होगा।
 
मुंबई इंडियन्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब दोनों से अपने पिछले मुकाबले जीते हैं। टीम इस समय फॉर्म में दिखाई दे रही है और उसके पास स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। पिछले मैच में कप्तानी कर चुके रोहित शर्मा की पंजाब के खिलाफ नाबाद 79 रनों की बेहतरीन पारी से उन्होंने अंतिम ओवरों में मैच का रूख बदल दिया था। ऐसे में सनराइजर्स के खिलाफ भी उनसे ऐसी ही करिश्माई पारी की उम्मीद की जा सकती है।
 
मुंबई के पास रिकी पोंटिंग, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, कीरोन पोलार्ड, अंबाती रायुडू के रूप में विश्वस्तरीय बल्लेबाजी क्रम है। ऐसे में इस बेहतरीन और मजबूत क्रम को तोड़ना सनराइजर्स के लिए टेढी खीर जरूर साबित होगा। दूसरी ओर एक समय अंकतालिका में शीर्ष पर रही सनराइजर्स टूर्नामेंट के अहम मोड़ पर आकर पटरी से उतरती दिख रही है और लगातार दो मैच हारकर काफी दबाव में है जो मुंबई के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

मुंबई ने अभी तक नौ में से तीन मैच हारे हैं जबकि छह जीते हैं जिससे उसके पास अभी 12 अंक हैं और तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि सनराइजर्स ने नौ में से पांच जीते हैं और चार हारे हैं और उसके पास दस अंक हैं और वह तालिका में मुंबई से ठीक एक पायदान नीचे हैं। टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर सनराइजर्स के लिए अपने पहले जैसे ही विजई लय में लौटना होगा।
 
मुंबई के बल्लेबाजी क्रम की ही तरह उसकी गेंदबाजी में भी पिछले कुछ मैचो में व्यापक सुधार देखने को मिला है। पंजाब के खिलाफ अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, तीन विकेट और फिर प्रज्ञान ओझा, धवल कुलकर्णी, मिशेल जॉनसन, लसित मलिंगा सभी ने विपक्षी टीम को शुरू से आखिर तक संभलने का मौका नहीं दिया। यदि गेंदबाजों का यही घातक प्रदर्शन जारी रहता है तो सनराइजर्स की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।
 
सनराइजर्स ने मुंबई से ठीक उलट अपने पिछले दोनों मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के हाथों गंवा दिए हैं और इससे टीम भारी दबाव में है। सनराइजर्स के पास कुमार संगकारा, अकाश रेड्डी, शिखर धवन, हनुमा विहारी, तिषारा परेरा, डैरेन सैमी के रूप में बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम है और टीम के ओपनिंग क्रम के ध्वस्त होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज भी अच्छे प्रदर्शन से टीम को संभाल सकते हैं।
 
इसके अलावा टीम के गेंदबाजों ने आईपीएल छह में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। स्टार गेंदबाज डेल स्टेन, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, ऑलराउंडर परेरा को मुंबई के बल्लेबाजों के सामने ज्यादा सधा हुआ प्रदर्शन करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें