फोटो गैलरी

Hindi Newsपीयूष चावला के बचाव में उतरे गिलक्रिस्ट

पीयूष चावला के बचाव में उतरे गिलक्रिस्ट

मोहाली के मैदान में मुंबई इंडियन्स के साथ कड़े मुकाबले में मैच गवांने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने अपने गेंदबाज पीयूष चावला का बचाव किया...

पीयूष चावला के बचाव में उतरे गिलक्रिस्ट
Thu, 26 Apr 2012 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहाली के मैदान में मुंबई इंडियन्स के साथ कड़े मुकाबले में मैच गवांने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने अपने गेंदबाज पीयूष चावला का बचाव किया है।
 
एडम गिलक्रिस्ट पंजाब के कप्तान हैं लेकिन चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं और फिलहाल डेविड हस्सी को उनके स्थान पर टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
 
गौरतलब है कि किंग्स इलेवन ने विपक्षी टीम को कड़ा मुकाबला देते हुए 169 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन बेहद महत्वपूर्ण 19वें ओवर में पीयूष चावला ने अपनी ढीली गेंदबाजी से मुंबई के बल्लेबाजों को रन बनाने का आसान मौका दे दिया। अकेले 19वें ओवर में 27 रन देकर पीयूष ने किंग्स के हिस्से की जीत मुंबई की झोली में डाल दी।
 
हालांकि गिलक्रिस्ट ने कड़े मुकाबले के बावजूद मिली हार के लिए पीयूष चावला की आलोचना करने की बजाय एक अनुभवी और जिम्मेदार कप्तान होने का परिचय देते हुए मुंबई के बल्लेबाज रॉबिन पीटरसन को जीत का श्रेय दिया।
 
उन्होंने कहा कि हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। मेरे हिसाब से पीटरसन ने काफी बढ़िया पारी खेली और पीयूष के ओवरों में उन्होंने रिवर्स हिट शॉट्स में गेंद को बांउड्री तक पहुंचा दिया।

गिलक्रिस्ट की अनुपस्थिति में अस्थाई रूप से कप्तानी संभाल रहे डेविड हस्सी के पीयूष चावला को आखिरी ओवर देने के निर्णय के बारे में गिली ने कहा कि जब आप मजबूत स्थिति में होते हैं तो आप अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को ही उतारना चाहते हों। चावला ने टूर्नामेंट के पिछले मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें आगामी टूर्नामेंट के बारे में सोचने की जरूरत है।
 
उन्होंने कहा कि मेरी अनुपस्थिति में डेविड ने बहुत अच्छे से कप्तानी का भार संभाला है और जिस तरह से टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है किसी भी बड़े स्कोर का पीछा करना यहां मुश्किल नहीं है। बल्लेबाज ने कहा कि मुंबई के बल्लेबाजों पीटरसन, अंबाती रायूडु और रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हीं के कारण मुंबई को यह जीत हासिल हुई है।
 
हालांकि गिलक्रिस्ट ने कहा कि अभी भी उनकी टीम को टूर्नामेंट मे कई मैच खेलने हैं और उन्हें उम्मीद है कि टीम का प्रदर्शन आगामी मुकाबलों में बेहतरीन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें