DA Image
28 नवंबर, 2020|1:42|IST

अगली स्टोरी

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर मुंबई इंडियंस का पलड़ा सोमवार को यहां आईपीएल के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब पर भारी रहेगा। शनिवार रात मुंबई ने आरसीबी को 58 रन से हराकर लगातार दो हार के बाद दूसरी जीत दर्ज की। अब उसके 10 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।
    
कप्तान रिकी पोंटिंग ने कल लगातार दूसरे मैच में खुद को अंतिम एकादश से बाहर रखा और कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी जीत दर्ज की। पिछले मैच में उसकी कप्तानी में मुंबई ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था।
     
खराब फॉर्म से जूझ रहे पोंटिंग के बाहर रहने के बाद मुंबई टीम जीत की राह पर लौटने लगी है। वेस्टइंडीज के हरफनमौला डवेन स्मिथ ने पारी की अच्छी शुरूआत की है।
     
स्मिथ ने चार मैचों में दो अर्धशतक बनाए और शनिवार को बेंगलोर के खिलाफ दो विकेट भी लिए। मुंबई की बल्लेबाजी संतुलित है। उसने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 209, बेंगलोर के खिलाफ सात विकेट पर 194 और पुणे वॉरियर्स के खिलाफ तीन विकेट पर 183 रन बनाए थे।

रणजी सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अपने तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को अभी तक एक भी मैच में नहीं उतारने के बाद मुंबई ने कल उसे अंतिम एकादश में शामिल किया था। उसने तीन विकेट चटकाए।
    
खतरनाक क्रिस गेल को पवेलियन भेजने वाले हरभजन सिंह और स्मिथ ने भी अच्छी गेंदबाजी की। मुंबई को अपने बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा को इस्तेमाल ही नहीं करना पड़ा। गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा और मिशेल जॉनसन ने नई गेंद बखूबी संभाली है और पंजाब के बल्लेबाजों के लिए उनसे पार पाना बड़ी चुनौती होगी।
     
दूसरी ओर केकेआर के हाथों ईडन गार्डन पर पराजय झेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब अगर यह मैच जीत जाती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे। पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट भी खराब फॉर्म में हैं लेकिन पोंटिंग की तरह उन्होंने खुद को अंतिम एकादश से बाहर नहीं किया। अभी तक आठ मैचों में उन्होंने सिर्फ 94 रन बनाए हैं।
     
मनदीप सिंह ने आठ मैचों में 219 रन बनाकर अपने चयन को सही साबित किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेविड हसी (आठ मैचों में 165 रन) भी प्रभावित नहीं कर सके हैं। पंजाब की गेंदबाजी भी उतनी मजबूत नहीं है। प्रवीण कुमार आठ मैचों में नौ और अजहर महमूद सात मैचों में 11 विकेट ले सके हैं।

टीमें :
किंग्स इलेवन पंजाब : एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), अजहर महमूद, परविंदर अवाना, भार्गव भट, बिपुल शर्मा, पीयूष शर्मा, सिद्धार्थ चिटणिस, अनिकेत चौधरी, मनप्रीत गोनी, गुरकीरत सिंह मान, हरमीत सिंह, रियान हैरिस, डेविड हसी, प्रवीण कुमार, मनदीप सिंह, शॉन मार्श, दमित्री मस्कारेंहस, डेविड मिलर, ल्यूक पोमेरबाश, नितिन सैनी, संदीप शर्मा, राजगोपाल सतीश, सनी सिंह, पॉल वलथाटी और मनन वोहरा।
 
मुंबई इंडियंस : रिकी पोंटिंग (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, कीरोन पोलार्ड, हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा, मिशेल जॉनसन, प्रज्ञान ओझा, ऋषी दीवान, ग्लेन मैक्सवेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, अक्षर पटेल, जलज सक्सेना, अबु नेचिम अहमद, आदित्य तारे, एडेन ब्लिजार्ड, अमितोज सिंह, धवल कुलकर्णी, डवेन स्मिथ, जैकब ओरम, जेम्स फ्रेंकलिन, जावेद खान, नाथन कूल्टर नाइल, फिल हयूजेस, पवन सुयाल, सूर्यकुमार यादव, सुशांत मराठे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी