प्रतिष्ठा की खातिर सिडनी से भिड़ेगा मुंबई - प्रतिष्ठा की खातिर सिडनी से भिड़ेगा मुंबई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिष्ठा की खातिर सिडनी से भिड़ेगा मुंबई

प्रमुख बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन और बारिश की मार के कारण अब तक एक भी जीत दर्ज करने में नाकाम रहा मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स चैंपियन्स लीग टवेंटी-20 में सोमवार को यहां अपने आखिरी मैच में प्रतिष्ठा बचाने और ग्रुप बी में शीर्ष पर चल रहे सिडनी सिक्सर्स का आत्मविश्वास झकझरने की कोशिश करेगा।

मुंबई के लिये यह टूर्नामेंट अभी तक दुस्वप्न की तरह रहा है। हाईवेल्ड लायन्स के खिलाफ उसे आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी। यॉर्कशर के खिलाफ वह अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन बारिश ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया तथा रही सही कसर शनिवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स ने छह रन से जीत दर्ज करके पूरी कर दी।

इस तरह से तीन मैच में केवल दो अंक लेकर मुंबई सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। दूसरी तरफ अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला सिडनी सिक्सर्स लगातार तीन जीत से अंतिम चार में जगह बना चुका है लेकिन उसकी टीम विजय अभियान जारी रखकर नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिये बेताब है।

स्टार ऑलराउंडर शेन वॉटसन के स्वदेश लौटने के कारण इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये हालांकि आगे की राह आसान नहीं होगी।

मुंबई का कुछ अवसरों पर भाग्य ने साथ नहीं दिया लेकिन उसके बल्लेबाजों ने भी उसे निराश किया। सचिन तेंदुलकर पर उसका काफी दारोमदार था लेकिन मास्टर ब्लास्टर तीन मैच में केवल 25 रन बना पाये हैं। मुंबई की टीम तेंदुलकर हमेशा अच्छी शुरुआत की उम्मीद करती रही हैं लेकिन उनके शुरू में आउट हो जाने से बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है।

डवेन स्मिथ और रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने पहले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद कल चेन्नई के खिलाफ 74 रन की तूफानी पारी खेली जो सिडनी के खिलाफ मुंबई के बाकी बल्लेबाजों के लिये प्रेरणा का काम करेगी। अंबाती रायुडु खराब फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन कीरेन पोलार्ड ने डेथ ओवरों की अपनी उपयोगिता साबित की है।

मुंबई की गेंदबाजी अब भी लेसिथ मालिंगा और मिशेल जॉनसन के इर्द गिर्द घूम रही है। मालिंगा ने कल 32 रन देकर पांच विकेट लिये लेकिन पहले दस ओवरों में वह भी चेन्नई के बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पाये थे। स्पिनर प्रज्ञान ओझा और हरभजन सिंह को यहां की तेज और उछाल वाली पिचें रास नहीं आ रही हैं।

सिडनी की टीम के लिये यह औपचारिक मैच है। ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंची दूसरी टीम लायन्स और उसके समान 12 अंक हैं लेकिन रन गति में अंतर से ऑस्ट्रेलियाई टीम शीर्ष पर है। वह इसे बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

सिक्सर्स की जीत में अभी तक वॉटसन ने अहम भूमिका निभायी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें स्वदेश वापस बुलाकर टीम की परेशानी बढ़ा दी है। वॉटसन ने तीन मैच में टीम की तरफ से सर्वाधिक 104 रन बनाने के अलावा पांच विकेट भी लिये थे।

वॉटसन की अनुपस्थिति में माइकल लंब, कप्तान ब्रैड हैडिन, मोएजेस हेनरिक्स और स्टीवन स्मिथ पर बल्लेबाजी का मुख्य दारोमदार रहेगा। वॉटसन से मिली अच्छी शुरुआत के बाद इन चारों ने अभी तक अपना प्रभाव छोड़ा है। गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क, पैट कमिन्स और हेनरिक्स को बड़ी भूमिका निभानी होगी।
मैच भारतीय समयानुसार रात नौ बजे शुरू होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रतिष्ठा की खातिर सिडनी से भिड़ेगा मुंबई