DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई फाइटर्स ने बाकू फायर्स को हराया

मुंबई फाइटर्स की कमजोर मानी जा रही टीम ने उलटफेर करते हुए दो बार पिछड़ने के बाद विश्व सीरीज मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में यहां बाकू फायर्स को हरा दिया। बाकू की टीम की मौजूदा सत्र में यह पहली हार है।
   
अजरबैजान की टीम ने पहली और तीसरी बाउट जीती लेकिन डब्ल्यूएसबी में अपने पहले सत्र में हिस्सा ले रही मुंबई की टीम ने दूसरी, चौथी और पांचवीं बाउट जीतकर बाजी मार ली। पहला मुकाबला फाइटर्स के टोमास जाब्लोन्सकी और मिकालाई वेसियालू के बीच में हुआ जिसमें मेजबान टीम के मुक्केबाज को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।
   
मेजबान टीम ने लाइट हैवीवेट वर्ग में सर्जेई मेलनिक की बदौलत वापसी की। मेलनिक ने एकतरफा मुकाबले में बाकू की टीम के वतान हुसेयिनली को 3-0 (49-46, 48-47, 49-46) से हराया।
   
तीसरा मुकाबला बीजिंग ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले जितेंदर कुमार और डब्ल्यूएसबी के नंबर एक मुक्केबाज गेरबेक जर्माखानोव के बीच बैंटमवेट वर्ग में खेला गया। मुंबई के जितेंदर ने पिछले पांच मुकाबले जीतने वाले जर्माखानोव को कड़ी टक्कर दी। इस बीच बाकू के मुक्केबाज ने गैरइरादतन फाउल किया और उनके हैडबट से जितेंदर की आंख के उपर से खून निकलने लगा। जजों ने इसके बाद मुकाबला रोक दिया और पहले तीन राउंड के अंकों के आधार पर फैसला किया गया जिसमें बाकू के मुक्केबाज ने बाजी मार ली।

फाइटर्स के चार्ली सुआरेज ने इसके बाद लाइट वेट वर्ग के एकतरफा मुकाबले में सेमेन ग्रिवाचेव को 3-0 (48-7, 49-46, 49-46) से हराकर अपनी टीम को 2-2 से बराबरी दिलाई।
    
निर्णायक मुकाबला हैवीवेट वर्ग में फाइटर्स के न्यूजीलैंड के मुक्केबाज उएन फा और बाकू के हाजी मुर्तुजालिएव के बीच खेला गया। फा ने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और पहले चार राउंड आसानी से जीतने के बाद 3-0 से मुकाबला अपने नाम किया और फाइटर्स को जीत दिला दी। क्वार्टर फाइनल का दूसरा चरण बाकू में 10 मार्च से खेला जाएगा जिससे विजेता का फैसला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई फाइटर्स ने बाकू फायर्स को हराया