DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले बदलाव के रूप में आना अच्छा रहा : मोर्कल

मोर्ने मोर्कल हमेशा दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाजी का आगाज करते रहे हैं लेकिन इस तेज गेंदबाज को अपनी आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की तरह से पहले बदलाव के रूप में आने पर कोई शिकायत नहीं है।

मोर्कल ने मंगलवार रात आईपीएल मैच में दिल्ली की चेन्नई पर आठ विकेट की धमाकेदार जीत के बाद कहा कि मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं है। गेंद तब भी नई रहती है और मैं तीसरे या चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आ जाता हूं। यह मायने नहीं रखता कि मैं गेंदबाजी का आगाज कर रहा हूं या पहले बदलाव के रूप में आता हूं। मैं टीम के लिए कोई भी भूमिका निभाने के लिए तैयार हूं। कप्तान जो भी चाहेगा मैं वह करूंगा।

उनका मानना कि खुद की पसंद ज्यादा मायने नहीं रखती और विजयी लय बरकरार रखना महत्वपूर्ण है। अब तक आईपीएल के तीन मैच में सात विकेट लेने वाले मोर्कल ने कहा कि हमने जो रणनीति बनायी है उसमें बदलाव की कोई जरूरत नहीं है। वर्तमान रणनीति हमारे अनुकूल है। यदि मुझे नई गेंद सौंपी जाती है तो मुझे अच्छा लगेगा लेकिन आक्रमण के दो पहलू होते हैं। प्रत्येक की हर भिन्न परिस्थिति के लिए अलग तरह की रणनीति होनी चाहिए।

मोर्कल ने स्वीकार किया कि केविन पीटरसन और महेला जयवर्धने के आने से टीम को मजबूती मिली है। इन दोनों ने कल 61 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने कहा कि घरेलू मैदान पर अच्छी शुरुआत करना और आरसीबी के खिलाफ हार के बाद जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है। सौभाग्य से हम आसानी से जीत गए। हमारी टीम के दो चोटी के खिलाड़ी (पीटरसन और जयवर्धने) अतिरिक्त उर्जा लेकर आये हैं जिसकी हमें जरूरत थी। मैच से पहले पिछले दो दिन की तैयारी शानदार रही थी।

डेयरडेविल्स ने अब तक जो दो मैच जीते हैं उन दोनों के शुरू में बारिश आयी और इससे तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिली। मोर्कल ने कहा, हमने परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाया। महत्वपूर्ण बात गेंदबाजी इकाई के रूप में एक दूसरे की मदद करना है कि किस लेंथ से गेंदबाजी करनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले बदलाव के रूप में आना अच्छा रहा : मोर्कल