फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत दौरे पर पाक की नजरें तेज गेंदबाजों पर

भारत दौरे पर पाक की नजरें तेज गेंदबाजों पर

पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा कि वह भारत में आगामी वनडे क्रिकेट सीरीज में अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर...

भारत दौरे पर पाक की नजरें तेज गेंदबाजों पर
Thu, 29 Nov 2012 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा कि वह भारत में आगामी वनडे क्रिकेट सीरीज में अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर करेंगे।
      
हफीज की यह टिप्पणी उस समय आई है जब इंग्लैंड के स्पिनरों मोंटी पनेसर और ग्रेम स्वान ने मुंबई में दूसरे टेस्ट में 19 विकेट चटकाकर भारत को 10 विकेट से मात दी थी। 
      
पाकिस्तानी कप्तान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों ने हमेशा भारत में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है और इस बार भी हमें उनसे काफी उम्मीद है। हफीज ने कहा कि उनके पास भी अच्छे स्पिनर हैं लेकिन वे एशियाई देशों के खिलाफ काफी सफल नहीं रहे हैं।
      
उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि सईद अजमल और शाहिद अफरीदी विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं लेकिन एशियाई देशों के खिलाफ उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली है जितनी अन्य देशों के खिलाफ मिली है।
      
पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि इसका कारण यह है कि एशियाई टीमों के बल्लेबाज स्पिनरों को अच्छी तरह खेलते हैं। यही कारण है कि भारत का दौरा करने वाली टीमें उन्हें अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण से पछाड़ने की कोशिश करती हैं।

हफीज ने हालांकि साथ ही कहा कि भारत दौरे के लिए चुने जाने वाले तेज गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हमारे तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करते हैं और विकेट हासिल करते हैं तो ऐसा कोई कारण नहीं कि हम भारत में सीरीज़ नहीं जीत सकते।
      
राष्ट्रीय चयनकर्ता भारत दौरे के लिए चार से पांच तेज गेंदबाज चुनने के बारे में सोच रहे हैं जिसमें 19 वर्षीय एहसान आदिल पर नजरें रहेंगी जिन्होंने प्रथम श्रेणी प्रेजिडेंटस ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें