फोटो गैलरी

Hindi Newsमिराज, जगुआर और मिग के उन्नयन के लिए करार

मिराज, जगुआर और मिग के उन्नयन के लिए करार

सरकार ने सोमवार को कहा कि भारतीय वायुसेना के मिराज, जगुआर तथा मिग लड़ाकू विमानों के उन्नयन के लिए राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ करार किये गये...

मिराज, जगुआर और मिग के उन्नयन के लिए करार
Mon, 19 Dec 2011 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने सोमवार को कहा कि भारतीय वायुसेना के मिराज, जगुआर तथा मिग लड़ाकू विमानों के उन्नयन के लिए राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ करार किये गये हैं।
   
रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने सोमवार को लोकसभा में एटी नाना पाटिल और रमेश बैस के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि वायु सेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमान के उन्नयन के लिए मैसर्स हिंदुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के साथ मैसर्स थैल्स, फ्रांस के साथ, जगुआर के लिए उन्नयन के लिए एचएएल के साथ और मिग़29 विमान के उन्नयन के लिए मैसर्स आरएसी़मिग रूस के संविदाओं पर हस्ताक्षर किये गये हैं। जिन पर काम किया जा रहा है।
   
रक्षा राज्यमंत्री एम एम पल्लम राजू ने लोकसभा में रामकिशन और अशोक कुमार रावत के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि पिछले तीन वषों के दौरान सरकार को आयुध कारखानों के अधिकारियों के विएद्ध कथित भ्रष्टाचाऱ, वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। उन्होंने भूदेव चौधरी और जगदीश सिंह राणा के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि फिलहाल देश में नया आयुध कारखाना स्थापित करने की कोई योजना नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें