DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिस्बेन टेस्ट : क्लार्क का शतक, ऑस्ट्रेलिया मजबूत

कप्तान माइकल क्लार्क (139) के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा क्रिकेट मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 427 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में 10 रन के कुल योग पर कीवी टीम का एक विकेट झटक लिया है।

कीवी टीम दूसरी पारी के आधार पर अभी 127 रन पीछे चल रही है। ब्रैंडन मैक्लम एक रन बनाकर आउट हुए जबकि मार्टिन गपटिल सात और डग ब्रेसवेल खाता खोले बगैर नाबाद लौटे। मैक्लम का विकेट जेम्स पैटिंसन ने लिया।

इससे पहले, क्लार्क के शानदार शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन की 80 रनों की उम्दा पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम की पहली पारी के स्कोर 295 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में 427 रन बनाए।

क्लार्क ने 249 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके तथा एक छक्का लगाया। हैडिन ने 145 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के जड़े। दूसरे दिन नाबाद लौटे रिकी पोंटिंग (78) के आउट होने के बाद क्लार्क ने हेडिन के साथ चठे विकेट के लिए 108 रन जोड़े।

इससे पहले पोंटिंग और क्लार्क ने चौथे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी निभाई थी। पोंटिंग ने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 140 गेंदों पर 12 चौके लगाए। माइकल हस्सी (15) ने निराश किया।

न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 295 रन बना कर आउट हो गई। पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी चार रनों के अंतर से शतक से चूक गए जबकि डीन ब्राउनली 77 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिस्बेन टेस्ट : क्लार्क का शतक, ऑस्ट्रेलिया मजबूत