निकोला का कद मैरीकॉम के खिलाफ गया: फिजियो हेमा - निकोला का कद मैरीकॉम के खिलाफ गया: फिजियो हेमा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निकोला का कद मैरीकॉम के खिलाफ गया: फिजियो हेमा

पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम की फिजियो हेमा वलेचा ने कहा कि लंदन ओलंपिक खेलों के 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में उनकी 6-11 से करारी शिकस्त के लिये ब्रिटिश मुक्केबाज निकोला एडम्स का ऊंचा कद और इस वजन वर्ग में उनका दबदबा महत्वपूर्ण कारण रहा।

हेमा ने विशेष बातचीत में कहा कि मैरीकॉम ने पूरी कोशिश की लेकिन उन्होंने ओलंपिक खेलों के लिए अपने वजन वर्ग में बदलाव किया था और 48 किग्रा से 51 किग्रा में आई थी जबकि ब्रिटिश मुक्केबाज शुरू से ही इस वर्ग में खेलती आई हैं। हेमा को भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा डेढ़ साल पहले ओलंपिक तैयारियों के लिए महिला मुक्केबाजी दल के लिए नियुक्त किया गया था।
 
उन्होने कहा कि निकोला का ऊंचा कद भी मैरीकॉम के खिलाफ गया, जिन्होंने दूर रहकर मैरीकॉम पर कई ताकतवर पंच लगाए। यह पूछने पर मैरीकॉम पिछली बाउट की तरह इस मुकाबले में आक्रामक नहीं दिख रही थीं तो क्या फिटनेस या दबाव इसका कारण था तो उन्होंने कहा कि नहीं ऐसा नहीं। उन्होंने अपना वजन बढ़ाया था जिससे शरीर पर असर होता है। लेकिन इसके लिए हमने काफी काम किया था। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर वह अपने वर्ग में खेलती तो इसमें स्वर्ण पदक पक्का था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निकोला का कद मैरीकॉम के खिलाफ गया: फिजियो हेमा