DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौर्य चुने गये विधानसभा में बसपा विधायक दल के नेता

उत्तर प्रदेश में सत्ता से बाहर हुई बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य को विधानसभा में पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर हुई बसपा के नवनिर्वाचित विधायकों, विधान परिषद सदस्यों, सांसदों और पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक की और मौर्य को विधानसभा में पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है।

मौर्य कुशीनगर जिले की पडरौना सीट से चुनाव जीते हैं और चूंकि विधानसभा में 80 सदस्यों के साथ बसपा सबसे बड़ा प्रतिपक्षी दल है, इसलिए मौर्य सदन में नेता प्रतिपक्ष भी होंगे। बैठक के बाद मायावती ने विधानसभा के लिए मौर्य और विधान परिषद में नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी के नेता चुने जाने का ऐलान किया है।

विधानसभा में मौर्य के बसपा विधायक दल का नेता चुने जाने की तो संभावना थी, मगर लोकायुक्त की जांच में घिरे नसीमुद्दीन को विधान परिषद में पार्टी का नेता चुने जाने को लेकर संदेह जताया जा रहा था। मायावती स्वयं भी विधान परिषद सदस्य हैं और आज सदन में नसीमुद्दीन को पार्टी का नेता बना दिये जाने के बाद, राजनीतिक हलको में यह संभावना जतायी जा रही है कि मायावती राज्यसभा में जा सकती हैं।

विधानसभा में पार्टी के सदस्य संख्या को देखते हुए इस महीने अंत में प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों के लिए होने वाले चुनाव में बसपा को दो सीटें मिलनी तय है। बसपा मुखिया प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की पराजय की समीक्षा के लिए भी शीघ्र ही पार्टी विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों की बैठक बुलाने वाली हैं, जिसके बाद प्रदेश संगठन में भी कुछ फेरबदल संभावित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मौर्य चुने गये विधानसभा में बसपा विधायक दल के नेता