फोटो गैलरी

Hindi Newsपोंटिंग को हटाने पर चयनकर्ताओं पर बरसे हेडन

पोंटिंग को हटाने पर चयनकर्ताओं पर बरसे हेडन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने रिकी पोंटिंग को एकदिवसीय क्रिकेट टीम से बाहर करने के लिए आज राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की कड़ी आलोचना...

पोंटिंग को हटाने पर चयनकर्ताओं पर बरसे हेडन
Wed, 22 Feb 2012 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने रिकी पोंटिंग को एकदिवसीय क्रिकेट टीम से बाहर करने के लिए आज राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की कड़ी आलोचना की।

पोंटिंग ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में खेलने की उम्मीद नहीं रखते हैं लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। हेडन ने कहा कि यह हमारे वर्तमान समय के ब्रैडमैन के साथ शर्मनाक व्यवहार है। मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं। मैं इस तर्क को नहीं पचा पा रहा हूं कि पोंटिंग को इसलिए बाहर किया गया ताकि हम अगले विश्वकप की तैयारियां कर सकें।

उन्होंने कहा कि पोंटिंग जैसा दूसरा बल्लेबाज ढूंढना बहुत मुश्किल होगा। हेडन ने डेली टेलीग्राफ से कहा कि हम अगला रिकी पोंटिंग ढूंढने के लिए उसे बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक मुझे कोई अगला पोंटिंग नहीं दिखा। इससे ऑस्ट्रेलिया के अन्य क्रिकेटरों के पास क्या संदेश जा रहा है।

हेडन ने कहा कि आपके पास ऐसा बल्लेबाज है जिसने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज में 100 की औसत से रन बनाए और उसके साथ ऐसा व्यवहार किया गया। यह अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर पर संन्यास लेने के लिए अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है।

हेडन ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह रिकी और तेंदुलकर के खिलाफ अभियान है जिसका कोई मतलब नहीं बनता। रिकी का खेल के प्रति जुनून बेजोड़ है। यह फैसला हमारा खेल जिस चीज के लिए जाना जाता है उसके खिलाफ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें