फोटो गैलरी

Hindi Newsमारुति को दूसरी छमाही में ज्यादा बिक्री की उम्मीद

मारुति को दूसरी छमाही में ज्यादा बिक्री की उम्मीद

मारुति सुजुकी को उम्मीद है कि उसकी सबसे अधिक बिकने वाली कार अल्टो की डिजाइन में सुधार करने और त्योहार के मौसम के कारण मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी छमाही में 10 फीसदी अधिक बिक्री...

मारुति को दूसरी छमाही में ज्यादा बिक्री की उम्मीद
Wed, 17 Oct 2012 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी को उम्मीद है कि उसकी सबसे अधिक बिकने वाली कार अल्टो की डिजाइन में सुधार करने और त्योहार के मौसम के कारण मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी छमाही में 10 फीसदी अधिक बिक्री होगी।

मारुति के मानेसर संयंत्र को पिछले दिनों श्रमिकों के संकट का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा पेट्रोल की कीमत बढ़ने के कारण कारोबारी साल की पहली छमाही में मारुति की बिक्री में कोई वृद्धि नहीं हुई, लेकिन मारुति को उम्मीद है कि मानेसर संयंत्र में नवम्बर तक उत्पादन सामान्य हो जाने से डीजल कारों की आपूर्ति बढ़ जाएगी।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के उपाध्यक्ष (पार्ट्स और एसेसरीज) अमिताभ राय ने कहा कि (2०12-13) पहली छमाही में बिक्री में वृद्धि नहीं हुई। त्योहारी मौसम नजदीक आने से बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। हमारा अनुमान है कि दूसरी छमाही में बिक्री 10 फीसदी अधिक रहेगी।

राय ने कहा कि पूरे कारोबारी साल में हमें बिक्री में पांच फीसदी इजाफे का अनुमान है। राय यहां अल्टो 8०० को बाजार में उतारने के लिए पहुंचे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें