DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मारुति कारों की कीमतों में फिर होगी वृद्धि!

देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अगले महीने यानी जनवरी से कीमतों में वृद्धि की योजना बना रही है। रुपये में आई गिरावट के मद्देनजर कंपनी दाम बढ़ाने जा रही है।

मारुति के प्रबंधन कार्यकारी अधिकारी, विपणन एवं बिक्री मयंक पारीक ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मुद्रा में उतार-चढ़ाव की वजह से हमारे मार्जिन पर दबाव है, इसके लिए हमें कुछ करना होगा। हम जनवरी से दाम बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कीमतों में वृद्धि कितनी होगी या फिर किन माडलों के दाम बढ़ाए जाएंगे। रुपये में गिरावट के बारे में मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा कि रुपये में कमजोरी और येन की मजबूती से येन आधारित आयात काफी महंगा पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल एक येन जहां 50 पैसे का था, आज की तारीख में यह 60 पैसे बैठ रहा है। इससे कलपुर्जों का आयात करने पर मारुति को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से विदेशी मुद्रा का इस्तेमाल करना पड़ता है। कंपनी सालाना 8,000 करोड़ रुपये के कलपुर्जों का आयात करती है।

कंपनी ने पिछले महीने अपनी डीजल कारों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाए थे। कंपनी ने अपनी काम्पैक्ट कार रिटज और स्विफ्ट तथा सेडान डिजायर और एसएक्स 4 के डीजल संस्करणों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मारुति कारों की कीमतों में फिर होगी वृद्धि!