फोटो गैलरी

Hindi Newsशारापोवा की संघर्षपूर्ण जीत, अजारेंका भी सेमीफाइनल में

शारापोवा की संघर्षपूर्ण जीत, अजारेंका भी सेमीफाइनल में

मारिया शारापोवा ने कुछ विषम क्षणों से गुजरने के बाद बुधवार को येलेना यांकोविच पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला विक्टोरिया अजारेंका...

शारापोवा की संघर्षपूर्ण जीत, अजारेंका भी सेमीफाइनल में
Wed, 05 Jun 2013 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मारिया शारापोवा ने कुछ विषम क्षणों से गुजरने के बाद बुधवार को येलेना यांकोविच पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला विक्टोरिया अजारेंका से होगा।

दूसरी वरीयता प्राप्त शारापोवा ने यह मैच 0-6, 6-4, 6-3 से जीता। पहला सेट आसानी से गंवाने के बाद लग रहा था कि मौजूदा चैंपियन शारापोवा का इस साल का रोलां गैरां का सफर क्वार्टर फाइनल में ही समाप्त हो जाएगा लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आखिर में सर्बियाई खिलाड़ी को पराजित करने में सफल रही।

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में दुनिया में नंबर तीन खिलाड़ी अजारेंका ने रूस की मारिया किरिलेंको को 7-6, 6-2 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह उनकी 12वीं वरीय किरिलेंकों पर लगातार चौथी जीत है।

शारापोवा को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने बाद में कहा कि उसने शुरू में बेहतरीन खेल दिखाया और वह बेहद आक्रामक थी। उन्होंने कहा कि पहले सेट के बाद मुझे पता था कि मुझे इसे भूलकर नई शुरुआत करनी होगी। मैं महसूस कर रही थी कि मैं अब भी मैच में हूं और मैंने दूसरे सेट के शुरू में ही उसकी सर्विस तोड़ दी।

यांकोविच ने शानदार शुरुआत की और पहले सेट में शारापोवा को एक भी अंक नहीं बनाने दिया। उन्होंने यह सेट 29 मिनट में जीता। अपने ग्रैंडस्लैम करियर में शारापोवा केवल चौथी बार कोई सेट 6-0 के अंतर से हारी है। शारापोवा ने हालांकि दूसरे सेट में जल्द ही दबदबा बना दिया और 5-1 की बढ़त बना दी। यांकोविच ने यहां पर ब्रेक प्वाइंट लिया लेकिन शारापोवा इस सेट को जीतकर मैच बराबर करने में सफल रही। तीसरे सेट में स्कोर एक समय 3-3 से बराबरी पर था। शारापोवा ने यहां पर यांकोविच की सर्विस तोड़ी और फिर अगले दोनों अंक हासिल करके रोलां गैरां पर अपने अजेय अभियान को 12 मैच तक ले गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें