फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्य आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

मुख्य आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के मुख्य आरोपी मनोज साह को एक अदालत ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया, ताकि मामले के सह-आरोपी प्रदीप के साथ उसका आमना सामना कराया जा...

मुख्य आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
Thu, 25 Apr 2013 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी दिल्ली में पांच बरस की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के मुख्य आरोपी मनोज साह को यहां की एक अदालत ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया, ताकि मामले में सह-आरोपी प्रदीप के साथ उसका आमना सामना कराया जा सके।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजय गर्ग ने मनोज, 22 को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इससे पूर्व जांच एजेंसी ने कहा कि उसे अपराध के समय पहने गए खून से सने कपड़े बरामद करने के लिए बिहार में मुजफ्फरपुर उसके घर ले जाना है।

पुलिस ने अदालत को बताया कि उसका मामले के सह आरोपी 19 वर्षीय प्रदीप से आमना सामना भी कराना है, ताकि पूरे तथ्य मालूम हो सकें और गिरफ्तारी के समय उसने जांचकर्ताओं को जो बताया था उसकी तस्दीक हो सके।

पुलिस ने आरोपी की पांच दिन की हिरासत की मांग करते हुए कहा कि उसे आरोपी की दिल्ली से रवाना होने के बाद बिहार पहुंचने तक के दरम्यान की गतिविधियों का पता लगाना है। अदालत ने कहा कि मामले के तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा जाता है।

अदालती कार्यवाही के दौरान पुलिस ने अदालत की इजाजत से मनोज की लिखावट के नमूने भी लिए ताकि इसे प्रदीप से मिले कागज के उस टुकड़े की लिखावट से मिलाया जा सके। यह कागज कथित रूप से मनोज ने प्रदीप को दिया था, जिसमें छपरा जाने के लिए दिल्ली से रवाना होने पर उसे दो दिन में फोन करने को कहा गया था।

मनोज को कड़ी सुरक्षा में ढके चेहरे के साथ न्यायिक हिरासत से अदालत के सामने पेश किया गया।
इस बीच कोर्ट की कार्यवाही के बाद जब मनोज को अदालत के कमरे से बाहर लाया जा रहा था तो वह गलियारे में अचानक से बैठ गया। पूछने पर पुलिस ने बताया कि आरोपी को बेचैनी महसूस हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें