DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय मूल के फिल्मकार मनन पुरस्कृत

भारतीय मूल के अमेरिकी फिल्मकार मनन सिंह कटोहोरा को कनाडा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में उनकी फीचर फिल्म '9 इलेवन' के लिए '2010 राइजिंग स्टार अवॉर्ड' से पुरस्कृत किया गया है।

ब्रिटिश कोलम्बिया के वेंकूवर में आयोजित महोत्सव में दुनियाभर के 90 से ज्यादा देशों के सर्वश्रेष्ठ विश्व सिनेमा का प्रदर्शन हुआ। यह महोत्सव कलात्मक बातचीत के अवसर उपलब्ध कराने और स्वतंत्र फिल्मकारों व दर्शकों के बीच वार्तालाप के अवसर उपलब्ध कराने के प्रति समर्पित है।

मनन के निर्देशन में बनी '9 इलेवन' अलग-अलग क्षेत्र के 10 लोगों की जिंदगी की कहानी है। मनन ने इसकी पटकथा भी लिखी है। ये दसों लोग अपने-अपने जीवन में सफलता अर्जित करते हैं लेकिन जब वे घटनाओं के विचित्र मोड़ पर एक-दूसरे से मिलते हैं और आत्मनिरीक्षण करते हैं तो उनकी जिंदगी के नकारात्मक राज सामने आते हैं।

उन्हें एहसास होता है कि उनका जीवन आपस में गुंथा हुआ है और इससे उनकी शांतिपूर्ण जिंदगी प्रभावित हो रही है। '9 इलेवन' आतंकवाद की पृष्ठभूमि पर बनी एक रोमांचक फिल्म है। फिल्म बताती है कि जरूरी नहीं है कि आतंकवाद राजनीतिक, वैचारिक या भयजनित हो। आतंकवाद संघर्ष या बदला लेने की प्रेरणा हो सकता है।

फिल्म में कश्मीरा शाह ने एक आइटम नंबर पर नृत्य किया है। 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से मशहूर हुए संगीत निर्देशक जतिन पंडित ने इसे तैयार किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय मूल के फिल्मकार मनन पुरस्कृत