फोटो गैलरी

Hindi Newsसंप्रग और रुपए दोनों ने अपना महत्व खो दिया: मोदी

संप्रग और रुपए दोनों ने अपना महत्व खो दिया: मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रुपए के अवमूल्यन को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और घरेलू मुद्रा दोनों ही मौन हो गए...

संप्रग और रुपए दोनों ने अपना महत्व खो दिया: मोदी
Sat, 24 Aug 2013 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रुपए के अवमूल्यन को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और घरेलू मुद्रा दोनों ही मौन हो गए हैं।

मोदी ने सौराष्ट्र इलाके में एक समारोह के दौरान कहा कि एक समय था जब भारतीय रुपया शोर मचा रहा था। लेकिन आज उसने अपनी आवाज खो दी है। और इसी तरह से हम अपने प्रधानमंत्री की भी आवाज नहीं सुन पा रहे। दोनों ही मौन हो गए हैं।

मोदी ने राजकोट से पृथक कर मोरबी नाम के एक नए जिले के निर्माण के लिए उन्हें सम्मानित किए जाने से जुड़े एक समारोह के दौरान ऐसा कहा। मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त को सात नए जिलों के गठन की घोषणा की थी।

भाजपा चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में कई मुद्दों को लेकर सिंह की आलोचना की थी। इन मुद्दों में रुपए का अवमूल्यन और पाकिस्तान एवं चीन के साथ विवाद शामिल थे।

रुपए के लगातार हो रहे अवमूल्यन को लेकर चिंता जाहिर करते हुए मोदी ने कहा कि आज हमारी मुद्रा मृत्यु शय्या पर है। यह आखिर सांसें ले रही है और इसे तत्काल डॉक्टर की जरूरत है। कांग्रेस नीत केंद्र की सत्तारूढ़ गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि सत्ता में आते समय इस सरकार ने 100 दिनों में मुद्रास्फीति कम करने का वादा किया था लेकिन देश ने वह वादे पूरे होते नहीं देखे।

उन्होंने कहा कि इस समय रपया और संप्रग सरकार दोनों ने ही अपना महत्व खो दिया है। समय आ गया है कि हम अपने देश को तबाही से बचाए। केंद्र सरकार देश को गुमराह कर रही है। लोगों को यह जानना चाहिए कि देश क्यों तबाही की ओर बढ़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें