DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मणिपुर में हैट्रिक बनाने पर होगी इबोबी सिंह की नजर

बंद व उग्रवाद से जूझ रहे मणिपुर में विधानसभा की 60 सीटों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी। मतगणना में 15 महिलाओं सहित 279 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। 

हैट्रिक बनाने की तैयारी में जुटे मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने कहा है कि कांग्रेस को कम से कम 35 सीटें मिलेंगी। उनकी पत्नी लनधोनी देवी खंगबोक सीट से विधायक हैं।

सत्तारूढ़ कांग्रेस जहां लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश में जुटी है, वहीं विपक्ष ने भी कांग्रेस को सत्ता में आने से रोकने के लिए पांच दलों का एक गठबंधन पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) तैयार किया है। इसमें मणिपुर पीपुल्स पार्टी (एमपीपी), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), जनता दल (युनाइटेड) और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) शामिल हैं।

एमपीपी ने उन विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ भी सीटों के लिए तालमेल किया जहां गठबंधन के दल चुनाव नहीं लड़ रहे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और तृणमूल कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया।

कांग्रेस हालांकि, जीत को लेकर आश्वस्त है, लेकिन वह अपनी सरकार द्वारा सात उग्रवादी संगठनों पर लगाए प्रतिबंध को लेकर 'चिंतित' भी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मणिपुर में हैट्रिक बनाने पर होगी इबोबी सिंह की नजर