फोटो गैलरी

Hindi Newsताज पर भारत की पकड़ मजबूत

ताज पर भारत की पकड़ मजबूत

महेन्द्र सिंह धौनी की टीम इंडिया ने मोहाली में चौथे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट की शानदार जीत से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नम्बर एक स्थान पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली...

ताज पर भारत की पकड़ मजबूत
Thu, 24 Jan 2013 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

महेन्द्र सिंह धौनी की टीम इंडिया ने मोहाली में चौथे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट की शानदार जीत से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नम्बर एक स्थान पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है।
 
भारत को कोच्चि और रांची में नम्बर एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने का फायदा मिला था और वह पहली बार वनडे रैकिंग में नम्बर एक स्थान पर पहुंच गया था। मोहाली में एक और जीत ने नम्बर एक ताज पर भारत की पकड़ मजबूत कर दी।
 
भारत को इस जीत से एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 120 अंक हो गए हैं जबकि इंग्लैंड को एक अंक का नुकसान हुआ और वह 117 अंक पर खिसक गया। लेकिन वह दूसरे स्थान पर हैं।
 
इंग्लैंड इस सीरीज से पहले 121 अंकों के साथ नम्बर एक था जबकि भारत 118 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर था। दक्षिण अफ्रीका 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था। लेकिन भारत-इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका-न्यूजीलैंड सीरीज से काफी कुछ बदल गया।
 
ऑस्ट्रेलिया ने पांचवा वनडे जीतकर श्रीलंका से सीरीज 2-2 से बराबर की और 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड से लगातार दूसरी हार के बाद 111 अंकों के साथ चौथे स्थान पर गिर गया।
 
श्रीलंका (110) पांचवे, पाकिस्तान (107) छठे, वेस्ट इंडीज (88) सातवें, न्यूजीलैंड (80) आठवें, बंगलादेश (78) नौंवे और जिम्बाब्बे (50) दसवें स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें