फोटो गैलरी

Hindi Newsउद्योग सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाएं चौहान

उद्योग सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाएं: चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योगपतियों से मुलाकात के दौरान कहा है कि उद्योग अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा...

उद्योग सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाएं: चौहान
Mon, 21 Jan 2013 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योगपतियों से मुलाकात के दौरान कहा है कि उद्योग अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करें। प्रदेश में आने वाले उद्योगों में रोजगार के लिये स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को अपने नियमित कार्यक्रम के तहत उद्योगपतियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री चौहान ने मोजरबेयर समूह के चेयरमेन रतुल पुरी से भी मुलाकात की।

बताया गया कि मोजरबेयर समूह द्वारा अनूपपुर में छह हजार करोड़ रुपये के निवेश से 1,200 मेगावट का थर्मल पावर प्लान्ट लगाया जा रहा है। आगामी सितम्बर माह में इस प्लान्ट की पहली इकाई शुरू हो जाएगी तथा दूसरी इकाई जून 2014 तक शुरू होगी। वर्तमान में इस प्लान्ट में पांच हजार लोग काम कर रहे हैं।

मोजरबेयर समूह ने क्षेत्र के चार ग्रामों में 12वीं कक्षा तक के स्कूलों की जिम्मेदारी ली है तथा 16 टय़ूबवेल स्थापित किए हैं। साथ ही मार्ग सुधार के काम भी किये हैं।

समूह द्वारा क्षेत्र में अस्पताल भी बनाया जाएगा। समूह के चेयरमेन पुरी ने प्लान्ट के लिए आने वाली मशीनरी पर लगने वाले प्रवेश कर, प्लान्ट पर लगे जल कर तथा इलेक्ट्रिक डय़ूटी को कम करने का सुझाव दिया।

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान किए गए करारों की लगातार समीक्षा की जाए। बैठक में मुख्य सचिव आर. परशुराम, अपर मुख्य सचिव पी़ क़े दास, मुख्यमंत्री के सचिव एस़  के. मिश्रा और मोजरबेयर पावर एंड इन्फ्रा लिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल़ आऱ श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें