DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माधुरी ने कहा अब लाइफ ओके

भारत लौटने के बाद माधुरी दीक्षित की वापसी स्टार के नए चैनल लाइफ ओके के साथ हो रही है। वह चैनल के सूत्रधार के रूप में लोगों के दिलों पर राज करने की योजना बना रही हैं। माधुरी को बड़े पर्दे पर देखने की चाहत रखने वालों को जरूर कुछ इंतजार करना पड़ेगा।

स्टार के नए चैनल लाइफ ओके के साथ जुड़ने की कोई खास वजह?
आज टीवी चैनल्स की पहुंच हर घर और आयु वर्ग में है। लाइफ ओके की खासियत है कि यह आपको जीवन मूल्यों से जोड़ता है। जीवन से जुड़ी आपकी खुशियों और जज्बातों के द्वंद्व को सहजता से स्वीकार करते हुए आगे बढ़ना सिखाता है। दरअसल, जीवन की इस भागदौड़ और सपनों और महत्वकांक्षाओं को पूरा करने में  हम मौजूदा चीजों और रिश्तों की अहमियत भूल जाते हैं। लाइफ ओके से जुड़कर मुझे करोड़ों लोगों की उन्हीं खुशियों और अहसासों से जुड़ने का मौका मिल रहा है।

अपनी भूमिका के बारे में बताएं।
मैं चैनल के सूत्रधार की भूमिका निभा रही हूं। कितनी ही बार हमारे मन में यह प्रश्न उठता है कि आखिरकार चैनल पर यह स्टोरी क्यों दिखाई जा रही है, हम कोई प्रोग्राम क्यों देख रहे हैं? चैनल ने अपनी थीम को जीवन मूल्यों से जोड़ा है। यहां प्रश्न गलत और सही का नहीं है।  मैं एक सूत्रधार के रूप में प्रोग्राम के अंत में कुछ प्रश्नों के साथ लोगों को जीवन के फैसलों पर सोचने के लिए प्रेरित करूंगी।

तो क्या माधुरी लोगों को उपदेश देती दिखेंगी?
नहीं बिल्कुल नहीं। मैं किसी को उपदेश कैसे दे सकती हूं, आखिरकार यह लोगों की अपनी जिंदगी है। हालांकि जब यह ऑफर मिली तो मेरे मन में भी यह सवाल उठा था? उस समय मैं यूएस में ही थी। इसीलिए मैंने चैनल के कांसेप्ट से लेकर सभी प्रोग्राम्स की कहानी और उसके ट्रीटमेंट को समझा। 

फिलहाल आपका फोकस टेलीविजन इंडस्ट्री पर है। क्या भविष्य में किसी प्रोग्राम में एक्टिंग की भी योजना है?
टेलीविजन से मेरा जुड़ाव पहली बार नहीं हो रहा है। इससे पहले भी झलक दिखला जा, कहीं ना कहीं कोई है और फूड फूड के जरिए मैं टेलीविजन से जुड़ी रही हूं। एक दर्शक के रूप में भी मैं आम लोगों की तरह टेलीविजन देखते-हुए बड़ी हुई हूं। तबस्सुम जी का फूल खिले गुलशन-गुलशन बड़े चाव से देखती थी। उसके बाद भी जैसे-जैसे समय मिलता था टीवी प्रोग्राम्स देखना अच्छा लगता था।  हां पर फिलहाल किसी प्रोग्राम में अभिनय करने की योजना नहीं है।

अमेरिकन टेलीविजन इंडस्ट्री और भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में क्या अंतर लगता है?
सच कहूं तो तकनीक ने काम करने के तौर-तरीकों के अंतर को मिटा दिया है। आज भारतीय टेलिविजन शो कहीं कम नहीं है। यहां और वहां के टीवी प्रोग्राम्स का मुख्य अंतर संस्कृति के रूप में देखने को मिलता है। दूसरा  भारत में विविधता बहुत है और  मनोरंजन के साधन के रूप में टेलीविजन की पहुंच और प्रभाव काफी व्यापक भी।  

बड़े पर्दे पर आपको देखने की चाहत रखने वालों को कितना इंतजार करना पड़ेगा?
ऑफर लगातार आ रहे हैं, कुछ पर गंभीरता से काम भी चल रहा है। पर जब तक कुछ चीजें फाइनल नहीं हो जाती तब तक कुछ कह नहीं सकते। 

मुन्नी, शीला और जलेबी बाई के बाद भी धक-धक गर्ल का खिताब आपके पास ही है। क्या निकट भविष्य में कोई आइटम साँग करना पसंद करेंगी।
अच्छा लगता है जब लोग धक-धक गर्ल के रूप में आपको याद करते हैं। चोली के पीछे क्या है, एक दो तीन चार, चने के खेत में आदि गानों के स्टेप सीखने की इच्छा दिखाते हैं। पर मुन्नी और शीला को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसमें तुलना करना भी नहीं चाहूंगी। आइटम साँग से परहेज नहीं है पर यह निर्भर करेगा कि ऑफर कैसी है?

हॉलिवुड में मेरिल स्ट्रीप, हेलेन मिरन आदि कई अभिनेत्रियां बड़ी उम्र में सशक्त भूमिकाओं में नजर आती है। बॉलीवुड में ऐसा नहीं है। हालांकि श्रीदेवी व करिश्मा भी अभिनय में वापस लौट रही हैं, आपको कैसी भूमिका का इंतजार है?
मेरी एक मात्र प्राथमिकता ऐसी स्क्रिप्ट की है, जिसमें मेरे लिए करने को कुछ हो। भूमिका में कुछ नया करने के लिए हो, इसका संबंध कहीं भी उम्र से नहीं है। निश्चित तौर पर मुझे खुशी होगी यदि मैं अपनी भूमिकाओं से हीरोइन और उनकी उम्र से जुड़ी सोच को तोड़ सकूं। 

नए लोगों के काम के बारे में क्या राय है?
नए लोगों में रणबीर कपूर मुझे पसंद है, उनका काम रॉक स्टॉर में मुझे बेहद पसंद आया। अनुष्का शर्मा भी अच्छा काम कर रही हैं। परिणीता के बाद से ही विद्या बालन के अभिनय ने मुझे आकर्षित किया है। डर्टी पिक्चर मुझे बेहद पसंद आई। भारत लौटने के बाद माधुरी दीक्षित की वापसी स्टार के नए चैनल लाइफ ओके के साथ हो रही है। वह चैनल के सूत्रधार के रूप में लोगों के दिलों पर राज करने की योजना बना रही हैं। माधुरी को बड़े पर्दे पर देखने की चाहत रखने वालों को जरूर कुछ इंतजार करना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माधुरी ने कहा अब लाइफ ओके