DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'कमजोर गेंदबाजी है टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन का कारण'

पूर्व ऑलराउंडर मदनलाल का मानना है कि विश्वकप जीतने के बाद भारतीय टीम के प्रदर्शन में गिरावट आयी है और इसका सबसे बड़ा कारण कमजोर गेंदबाजी है।

खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा कोच की जिम्मेदारी दिए जाने पर यहां प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज के लिए आए मदनलाल ने संवाददाताओं से कहा कि भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का कारण अच्छे तेज गेंदबाजों का अभाव है।

इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि तेज गेंदबाजी के लिए प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत जरूरी है लेकिन आजकल के तेज गेंदबाजों में इसका अभाव है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जतायी कि महेन्द्र सिंह धौनी के नेतृत्व में भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करेगी।

खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से टीम के प्रदर्शन पर पड़ रहे विपरीत प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर मदनलाल ने कहा कि आईपीएल एक व्यावसायिक आयोजन है और इसमें खेलने या नहीं खेलने का निर्णय खिलाड़ी का होता है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने संबंधी सवाल के जवाब में मदनलाल ने कहा कि इसके लिए प्रचार की आवश्यकता नहीं है। सभी को दिख रहा है कि सचिन ने देश के लिए क्या किया। उन्होंने क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है वह उन्हें महान बनाता है और वे भारत रत्न के हकदार हैं।

उन्होंने हालांकि व्यक्तिगत राय जाहिर करते हुए कहा कि सचिन से पहले भारत रत्न हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को मिलना चाहिए। मदनलाल ने कहा कि प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरुरत उन्हें तराशने की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'कमजोर गेंदबाजी है टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन का कारण'