फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत की एएफसी चैलेंज कप में लगातार तीसरी हार

भारत की एएफसी चैलेंज कप में लगातार तीसरी हार

भारतीय फुटबाल टीम को मंगलवार को एएफसी चैलेंज कप में लगातार तीसरी हार का सामना करना...

भारत की एएफसी चैलेंज कप में लगातार तीसरी हार
Tue, 13 Mar 2012 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय फुटबाल टीम को मंगलवार को एएफसी चैलेंज कप में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। खिताब के प्रबल दावेदार उत्तर कोरिया ने उसे 0-4 से पराजय झेलनी पड़ी। भारतीय टीम तरह से टूर्नामेंट में एक भी गोल करने में नाकाम रही जबकि उसने आठ गोल खाए।
 
उत्तर कोरिया की तरफ से जान क्वांग इक (चौथे मिनट), री क्वांग हयोक (34वें मिनट), पाक नाम चोल (58वें मिनट) और री चोल म्योंग (70वें मिनट) ने गोल किए। कोरियाई टीम ने ग्रुप बी में तीनों मैच जीतकर शीर्ष पर रहा और इस तरह से सेमीफाइनल में पहुंचा। यहां तक टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही उत्तर कोरिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

फीफा रैंकिंग में अच्छी पोजीशन पर होने के अलावा उत्तर कोरिया की टीम में विश्व कप 2010 में खेलने वाले सात खिलाड़ी भी हैं। उसकी टीम ने भारतीयों को किसी भी समय लय में आने का मौका नहीं दिया। भारतीय टीम उनकी तेजी से मेल नहीं खा पाई।
 
रक्षापंक्ति के लचर प्रदर्शन के कारण भारत की स्थिति और खराब हो गई। उसे गोल करने का एकमात्र मौका 39वें मिनट में मिला लेकिन सुनील छेत्री के बाएं पांव से लगाया गया शॉट लक्ष्य से चूक गया। एक अन्य मैच में फिलीपीन्स ने ताजिकिस्तान को 2-1 से हराया। वह ग्रुप बी से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें