फोटो गैलरी

Hindi News‘भारतीय मुक्केबाज 3 पदक जीत सकते हैं’

‘भारतीय मुक्केबाज 3 पदक जीत सकते हैं’

लंदन ओलम्पिक में पर्यवेक्षक की भूमिका निभाने वाले गोवा के रेफरी लैनी डी’ गामा ने कहा है कि खेलों के इस महाकुम्भ में भारतीय मुक्केबाज कम से कम तीन पदक जीत सकते...

‘भारतीय मुक्केबाज 3 पदक जीत सकते हैं’
Sat, 07 Jul 2012 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलम्पिक में पर्यवेक्षक की भूमिका निभाने वाले गोवा के रेफरी लैनी डी’ गामा ने कहा है कि खेलों के इस महाकुम्भ में भारतीय मुक्केबाज कम से कम तीन पदक जीत सकते हैं।

गोवा एमेच्योर मुक्केबाजी संघ (जीएबीए) के तकनीकी सलाहकार और अंतर्राष्ट्रीय रेफरी गामा ने संवाददाताओं से कहा कि भारतीय मुक्केबाजी दल में पांच बार की विश्व चैम्पियन एम.सी.मेरीकॉम बतौर एक मात्र महिला मुक्केबाज सहित बीजिंग ओलम्पिक के कांस्य पदक विजेता विजेंदर के पास पदक जीतने के अच्छे मौके हैं।

तीन विश्व चैम्पियनशिप और 2010 एशियाई खेलों में बतौर रेफरी की भूमिका निभा चुके गामा ने कहा कि हमें कम से कम तीन पदक अवश्य जीतने चाहिए। वहां शिव थापा भी हैं। मुझे लगता है कि विजेंदर एक बार फिर पदक जीत सकते हैं। मेरीकॉम के पास भी पदक जीतने के अच्छे मौके हैं।

यद्यपि गामा की इच्छा ओलम्पिक में बतौर पर्यवेक्षक की बजाय रेफरी की भूमिका निभाने की थी।

बकौल गामा, ‘‘निश्चिततौर पर, यह बहुत बड़ी बात है। मेरी इच्छा थी कि मैं बतौर रेफरी वहां जाऊं, लेकिन इस समय मैं लंदन बतौर पर्यवेक्षक के रूप में जा रहा हूं।’’ उल्लेखनीय है कि ओलम्पिक में भारत की ओर से आठ मुक्केबाज रिंग में उतरेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें