फोटो गैलरी

Hindi Newsजर्मनी में अकैडमी शुरू करना चाहते हैं नारंग

जर्मनी में अकैडमी शुरू करना चाहते हैं नारंग

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) की मदद से जर्मनी में निशानेबाजी अकैडमी शुरू करने की योजना बनाई...

जर्मनी में अकैडमी शुरू करना चाहते हैं नारंग
Sun, 19 Aug 2012 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) की मदद से जर्मनी में निशानेबाजी अकैडमी शुरू करने की योजना बनाई है।
    
नारंग ने यहां एक सम्मान समारोह के इतर कहा कि मैंने एनआरएआई की मदद से जर्मनी में अकैडमी शुरू करने की योजना बनाई है। लंदन में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का कांस्य पदक जीतने वाले इस निशानेबाज ने एनआरएआई से अपील की कि वे सहायक स्टाफ के लिए कल्याण कोष शुरू करें।
    
नारंग ने कहा कि मैं एनआरएआई से अपील करना चाहता हूं कि वे सहायक स्टाफ के लिए कल्याण कोष शुरू करे क्योंकि वे हमेशा अहम भूमिका निभाते हैं। इस निशानेबाज ने अपनी लंबी यात्रा में मदद करने वाले सहायक स्टाफ के लिए छह लाख रुपए का दान दिया जबकि अपनी परियोजना गन फोर ग्लोरी के लिए भी 10 लाख रुपए दिए।
    
गगन को कांस्य पदक जीतने के लिए एनआरएआई ने 15 लाख रुपए दिए जबकि रजत पदक विजेता विजय कुमार को 20 लाख रुपए दिए गए। विजय ने इस दौरान एक रोचक किस्से से भी लोगों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जब मैं लंदन में था, एक पत्रकार ने मुझे फोन किया कि मैंने पदक जीता है लेकिन उसने मुझेसे पूछा कि किस स्पर्धा में।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें