DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन ओलंपिक से पहले अनुभव हासिल करना चाहेगी साइना

स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कल बर्मिंघम में शुरू होने वाले आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के क्वालीफायर में अभियान की शुरुआत करेगी और वह लंदन ओलंपिक की तैयारियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण अनुभव हासिल करना चाहेंगी।
 
बर्मिंघम का राष्ट्रीय इंडोर एरीना लंदन ओलंपिक खेलों के दौरान बैडमिंटन स्पर्धा की मेजबानी करेगा जो 27 जुलाई से शुरू होगी और साइना वहां के हालात से अनुकूल होने की कोशिश करेगी।
 
इक्कीस वर्षीय साइना चैम्पियनशिप के 2010 के चरण के सेमीफाइनल तक पहुंची थी लेकिन पिछले साल उनकी चुनौती जापान की एरिको हिरोसे से हारने से क्वार्टर फाइनल में ही समाप्त हो गई थी, लेकिन अब वह इस साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाए हैं। यह ड्रा भी उनके काफी अनुकूल ही हुआ है क्योंकि वह अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगी। चौथी वरीय भारतीय के इस प्रतियोगिता में कम से कम क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद है।
 
सातवीं वरीय जुएरूई लि क्वार्टर फाइनल तक के सफर में केवल चीन की खिलाड़ी ही एकमात्र वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर वह सेमीफाइलनल में पहुंचना चाहती हैं तो इस भारतीय को आठवीं वरीय जर्मनी की जुलियन चेंक को हराने के अलावा दुनिया की दूसरे नंबर की जिन वांग को परास्त करना होगा।
 
पुरुष एकल में राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदकधारी पी कश्यप मार्क ज्वेबलर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे और अब ओलंपिक के लिए केवल पांच महीने का समय बचा है तो इस भारतीय को जल्द ही अपनी खोयी फार्म हासिल करने पर ध्यान देना होगा।

दुनिया की 25वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम पिछले साल से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें चार बार के विश्व चैम्पियन और मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चीन के डान लिन के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। वी दीजू और ज्वाला गुट्टा की दुनिया की 13वें नंबर की भारतीय जोड़ी की भिड़ंत मिश्रित युगल में पेंग सून चान और लियू यिंग गोह से होगी।
 
राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी ज्वाला और अश्विनी पोनप्पा का सामना महिला युगल स्पर्धा में एनेके फेनिया आगस्टिन और नितिया कषिंदा से होगा। रूपेश कुमार और सानावे थामस की अनुभवी पुरुष युगल जोड़ी इंगो किंडरवाटर और जोहानेस स्कोटलर के सामने होगी। मुख्य ड्रा शुरू होने से पहले राष्ट्रीय चैम्पियन पीवी सिंधू और सौरभ वर्मा तथा आरएमवी गुरुसाईदत्त को कल क्वालीफायर में कड़ी चुनौती से जूझना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लंदन ओलंपिक से पहले अनुभव हासिल करना चाहेगी साइना