DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक के लिए खूब पसीना बहा रही हैं मैरीकॉम

लंदन ओलंपिक भारत के लिए पदक की उम्मीद मानी जा रही पांच बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने कहा कि वह खेलों के इस महाकुंभ के लिए जमकर तैयारी कर रही हैं।

मैरीकॉम हालांकि अब तक ओलंपिक मे स्थान पक्का नहीं कर पाई हैं लेकिन चीन के किनहुआंगदावो में नौ से 20 मई तक होने वाले विश्व चैंपियनशिप में सिर्फ ओलंपिक का टिकट कटाने के लिए संघर्ष नहीं करेंगी बल्कि वह अपना छठा विश्व खिताब जीतने के लिए भी रिंग में उतरेंगी। यह प्रतियोगिता लंदन ओलंपिक के लिए महिला मुक्केबाजी की एकमात्र क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता है।

मैरीकॉम ने कहा कि मैं ओलंपिक की तैयारी को हल्के में नहीं ले रही हूं क्योंकि वहां अब मेरा सामना नए भारवर्ग के प्रतिद्वंद्वियों से होगा। दरअसल ओलंपिक में 48 किग्रा वर्ग नहीं है इसलिए मुझे अब 51 किग्रा भारवर्ग में खेलना है। इस वर्ग के मुक्केबाज ज्यादा लंबे और मजबूत होते हैं। पहले यह मेरे लिए बहुत मुश्किल था लेकिन अब तो इसकी आदत पड़ गई है।

29 वर्षीय मुक्केबाज ने कहा कि एशियाई खेलों में भी मैंने 51 किग्रा भारवर्ग में ही खेला था इसीलिए अब मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है। अब मेरा लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करना है। वर्ष 2010 में ग्वांगझू में हुए एशियाई खेलों में मैंने इसी भारवर्ग में स्वर्ण जीता था।

उन्होंने कहा कि मैंने कड़ी मेहनत की है और अपनी कमजोरियों को दूर करने के लिए खासा प्रयास किया है। इस वर्ष की चैंपियनशिप मेरे लिए पिछले वर्ष की चैंपियनशिप से अलग है। मुझे नई चुनौतियां पसंद है और इस बार यह मेरी शक्ति होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओलंपिक के लिए खूब पसीना बहा रही हैं मैरीकॉम