DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकपाल के लिए संसद सत्र बढ़ाए जाने की संभावना

लोकपाल विधेयक पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय उपलब्ध कराए जाने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र की अवधि 22 दिसंबर से पांच दिवसीय अवकाश के बाद तीन दिन बढ़ाए जाने की संभावना है।

ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि सत्र की अवधि को 27 दिसंबर से 29 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया जाएगा। लोकपाल विधेयक बुधवार को लोकसभा में पेश किए जाने की संभावना है।

संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने भाजपा संसदीय दल के नेता लालकृष्ण आडवाणी को इस कदम से अवगत करा दिया है और आज रात कैबिनेट की बैठक के बाद उन्हें सूचित करने का वादा किया है।

सरकार मूल मसौदे में कई बदलावों के चलते एक नया लोकपाल विधेयक लाने की संभावनाओं पर विचार कर रही है। विधेयक में किए गए प्रमुख बदलावों में प्रधानमंत्री को कुछ शर्तो के साथ लोकपाल के दायरे में लाना, भ्रष्टाचार के मामलों में लोकपाल को सीबीआई के उपर अधिकार देना तथा सीबीआई प्रमुख की चयन प्रक्रिया में बदलाव आदि शामिल हैं।

लोकसभा में आज हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित होने के तुरंत बाद लालू प्रसाद तथा मुलायम सिंह विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से विचार विमर्श करते देखे गए। दोनों यादव नेता जानना चाह रहे थे कि मुख्य विपक्ष का लोकपाल के मुद्दे पर सरकार के साथ कोई समझौता हुआ है या नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकपाल के लिए संसद सत्र बढ़ाए जाने की संभावना