फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान ने ओआईसी जांच का किया आह्वान

पाकिस्तान ने ओआईसी जांच का किया आह्वान

नियंत्रण रेखा पर तनाव को अंतरराष्ट्रीय रूप देने की मंशा से पाकिस्तान ने हाल की घटनाओं की जांच इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से कराने की मांग की...

पाकिस्तान ने ओआईसी जांच का किया आह्वान
Wed, 06 Feb 2013 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

नियंत्रण रेखा पर तनाव को अंतरराष्ट्रीय रूप देने की मंशा से पाकिस्तान ने हाल की घटनाओं की जांच इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से कराने की मांग की है।

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने काहिरा में कश्मीर पर ओआईसी संपर्क समूह की कल हुई बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम नियंत्रण रेखा के पास हाल में संघर्ष विराम की घटनाओं की जांच ओआईसी के तथ्य खोजी मिशन से कराने का स्वागत करेंगे।

उन्होंने कहा कि भारत एवं पाकिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र सैन्य निगरानी समूह के साथ पाकिस्तान काम करने को तैयार है ताकि संघर्षविराम की घटनाओं की स्वतंत्र जांच की जा सके।

इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के उस प्रयास को नाकाम कर दिया था जिसमें उसने यूएनएमओजीआईपी द्वारा जांच कराने की मांग कर इसमें संयुक्त राष्ट्र को शामिल करने की कोशिश की थी। भारत ने कहा था कि मामले को द्विपक्षीय स्तर पर ही निपटाया जा सकता है।

पिछले महीने भारत और पाकिस्तान के सैनिकों के बीच संघर्ष पिछले दस वर्षों में संघर्षविराम के उल्लंघन का सबसे खराब दौर रहा। खार ने दोहराया कि संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान भारतीय नेतत्व की ओर से नकारात्मक एवं शत्रुतापूर्ण बयान दिए गए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें