फोटो गैलरी

Hindi Newsपेस-पूरव ने दिलाई भारत को वापसी

पेस-पूरव ने दिलाई भारत को वापसी

अनुभवी लिएंडर पेस ने पदार्पण कर रहे पूरव राजा के साथ मिलकर युगल मैच में दक्षिण कोरियाई जोड़ी को हराकर डेविस कप टेनिस एशियाई ओसियाना ग्रुप एक मैच के दूसरे दिन भारत की उम्मीदों को जीवंत...

पेस-पूरव ने दिलाई भारत को वापसी
Sat, 02 Feb 2013 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुभवी लिएंडर पेस ने पदार्पण कर रहे पूरव राजा के साथ मिलकर युगल मैच में दक्षिण कोरियाई जोड़ी को हराकर डेविस कप टेनिस एशियाई ओसियाना ग्रुप एक मैच के दूसरे दिन भारत की उम्मीदों को जीवंत रखा। भारतीय टीम हालांकि अब भी मुकाबले में 1-2 से पिछड़ रही है।

अपना 49वां डेविस कप मुकाबला खेल रहे भारत के सबसे सफल खिलाड़ी पेस और पूरव ने कोरिया के जी सुंग नैम और योंग क्यू लिम को दो घंटे और 30 मिनट में सीधे सेटों में 6-4, 7-6, 6-2 से हराया। यह 39 बरस के लिएंडर की डेविस कप युगल में 49 मैचों में 39वीं और कुल 87वीं जीत है।

पेस और पूरव ने तीनों सेटों में दो-दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी जबकि पहले सेट में एक और दो बार अपनी सर्विस गंवाई। कोरियाई खिलाड़ी तीसरे सेट में एक बार भी भारतीय जोड़ी की सर्विस नहीं तोड़ पाए। पिछले साल जुलाई-अगस्त में लंदन ओलंपिक के साथ यह दूसरा मौका है जब पेस ने युवा खिलाड़ी के साथ मिलकर अच्छा नतीजा दिया है। पेस ने तब विष्णु वर्धन के साथ जोड़ी बनाई थी जो अब उन 11 बागी खिलाड़ियों का हिस्सा हैं जिन्होंने इस मैच के लिए खुद को अनुपलब्ध रखा है।

भारत को जीत दिलाने का दारोमदार अब रंजीत विराली मुएगेसन और विजयंत मलिक पर है जिन्हें कल उलट एकल खेलने हैं। इन दोनों की राह हालांकि आसान नहीं है और भारत को जीत के लिए करिश्मे की उम्मीद करनी होगी। रंजीत को कल कोरिया के नंबर एक सुक यंग जियोंग जबकि मलिक को मिन हियोक चो से भिड़ना है। दोनों कोरियाई खिलाड़ी फिटनेस और खेल में भारतीयों से बेहतर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें