DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है LG

एलजी इंडिया संभवत: इस साल 20,000 करोड़ रुपये के बिक्री लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाएगी। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि कमजोर रुपये और कच्चे माल की उंची लागत की वजह से इसे संभवत: अपने उत्पादों के दाम एक बार फिर बढ़ाने पड़ेंगे।
    
कोरिया की टिकाउ उपभोक्ता सामान कंपनी एलजी की सहायक इकाई ने कहा है कि डालर की तुलना में रुपये में गिरावट से उसके कारोबार पर दबाव बढ़ रहा है और वह अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है। एलजी इंडिया के प्रबंध निदेशक सून क्वॉन ने कहा कि हम बाहरी कारणों मसलन कमजोर रुपये और जिंसों के उंचे दाम की वजह से 20,000 करोड़ रुपये के सालाना बिक्री लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाएंगे।
    
क्वॉन ने कहा कि ऐसा लगता है कि हमें अपने उत्पादों के दामों में एक और बढ़ोतरी करनी होगी। हाल में हमने कीमतों में कुछ बढ़ोतरी की है, पर वह काफी नहीं है। हाल के समय में कंपनी ने अपने उत्पादों के दामों में पांच फीसदी की वद्धि की है। पिछले साल कंपनी का कारोबार 16,000 करोड़ रुपये का रहा था। कंपनी ने इससे पहले कहा था कि उसे इस साल 20,000 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है।
     
कंपनी ने यहां तीन दिन का 3जी गेम फेस्टिवल शुरू किया है। कंपनी ने कहा है कि रुपये में गिरावट एक प्रमुख चिंता की वजह है। इसके अलावा कंपनी ने अपने उत्पादों में और नवीनता लाने तथा 3डी टीवी जैसे प्रीमियम उत्पादों के बल पर बिक्री बढ़ाने की योजना बनाई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है LG