DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेस ने 50वां एटीपी युगल खिताब जीता

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस एटीपी विश्व टूर में 50 युगल टेनिस खिताब जीतने वाले इतिहास के 24वें खिलाड़ी बने जब उन्होंने चेक गणराज्य के अपने जोड़ीदार राडेक स्टेपनेक के साथ मिलकर यहां सोनी एरिकसन ओपन का खिताब जीता। इस जोड़ी का मौजूदा सत्र का यह दूसरा खिताब है।
    
पेस और स्टेपनेक की सातवीं वरीय जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मैक्स मिर्नयी और डेनियल नेस्टर की दूसरी वरीय जोड़ी को 3-6, 6-1, 10-8 से हराया।
    
पहला सेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन जोड़ी ने दूसरे सेट में दो बार मिर्नयी और नेस्टर की सर्विस तोड़ी और मुकाबले को मैच टाईब्रेक में ले गए। पेस और स्टेपनेक मैच टाईब्रेक में एक समय 1-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन इसके बाद इस जोड़ी ने लगातार छह अंक जीतते हुए बढ़त बनाई और फिर 82 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया।
    
पेस ने मैच के बाद कहा कि राडेक मेरे पास आया और दूसरे सेट में सर्विस रिटर्न के दौरान सहज रहने को कहा और इससे पूरे मैच की लय ही बदल गई। मुझे डेनियल और मैक्स को पूरा श्रेय देना होगा क्योंकि उन्होंने बेजोड़ शुरूआत की। पहले सेट में उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया।

पेस ने कहा कि अपने करियर के लिए मुझे अपने कई साझेदारों, कोचों को धन्यवाद देना है। मुझे अपने पिता को धन्यवाद देना है लेकिन सबसे अहम अपने मौजूदा शानदार जोड़ीदार राडेक स्टेपनेक को धन्यवाद देना है।
    
क्रेंडन पार्क में यह पेस का लगातार तीसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2010 में लुकास डलूही जबकि 2011 में महेश भूपति के साथ मिलकर यहां खिताब जीता था। पेस ने कहा कि यह विशेष है। 50 टूर्नामेंट जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है। 600 मैच जीतना आसान नहीं है।
    
उन्होंने कहा कि यहां मियामी में लगातार तीन खिताब जीतना शानदार है। उम्मीद करता हूं कि अगले साल एक और खिताब जीतूंगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेस ने 50वां एटीपी युगल खिताब जीता