फोटो गैलरी

Hindi Newsहारने के बाद क्लाइटजर्स ने अलविदा कहा

हारने के बाद क्लाइटजर्स ने अलविदा कहा

ब्रिटिश युवा खिलाड़ी लौरा रॉबसन ने तीन बार की अमेरिकी ओपन चैम्पियन किम क्लाइटजर्स को दूसरे दौर में 7-6, 7-6 से हराकर उसके एकल करियर का अंत कर...

हारने के बाद क्लाइटजर्स ने अलविदा कहा
Thu, 30 Aug 2012 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटिश युवा खिलाड़ी लौरा रॉबसन ने तीन बार की अमेरिकी ओपन चैम्पियन किम क्लाइटजर्स को दूसरे दौर में 7-6, 7-6 से हराकर उसके एकल करियर का अंत कर दिया। क्लाइटजर्स ने कहा कि यह संन्यास लेने का सही स्थान है। मैं चाहती थी कि जीत के साथ संन्यास लूं लेकिन ऐसा हो नहीं सका।
     
रॉबसन ने अमेरिकी ओपन में बेल्जियम की इस खिलाड़ी के 22 मैच के विजय अभियान पर भी रोक लगा दी। अब उसका सामना चीन की नौवीं वरीयता प्राप्त लि ना से होगा जिसने ऑस्ट्रेलिया की कासे डेलाका को 6-4, 6-4 से मात दी।
      
उनतीस बरस की क्लाइटजर्स ने इसी कोर्ट पर 2005 में पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। वह 2009 और 2010 में भी यहां चैम्पियन रही।
    
अन्य मैचों में विक्टोरिया अजारेंका, स्पेन के चौथी वरीयता प्राप्त डेविड फेरर, अज्रेंटीना की सातवीं वरीयता प्राप्त जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और अमेरिका के नौवीं वरीयता प्राप्त इसनेर ने भी पहले दौर के मुकाबले जीत लिये।
    
ऑस्ट्रेलिया के लेटन हैविट ने जर्मनी के टोबियास कामके को दूसरे दौर में 4-6, 6-2, 6-1, 6-4 से हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त रूस की मारिया शारापोवा और ब्रिटेन के एंडी मरे गुरुवार को दूसरे दौर का मैच खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन अजारेंका ने बेल्जियम की क्वालीफायर क्रिस्टीन फ्लिपकेंस को 6-2, 6-2 से हराया। अब उसका सामना चीन की 28वीं वरीयता प्राप्त क्षेंग जिये से होगा जिसने स्लोवाकिया की क्वालीफायर मैगडलीना राइबरिकोवा को 6-3, 6-1 से हराया।
    
चेक गणराज्य की पांचवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने फ्रांस की एलिज कोर्नेट को 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। अमेरिका की 21 वर्षीय वाइल्डकार्ड धारी मालोरी बर्डेट ने चेक गणराज्य की लूसी राडेस्का को 6-2, 6-4 से मात दी। उसका सामना अब शारापोवा से हो सकता है।
     
फेरर का सामना डच क्वालीफायर इगोर सिजस्लिंग से होगा जिसने स्पेन के डेनियल जिमेनो ट्रेवर को 7-5, 6- 3, 6-4 से हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें