DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका के नये वित्त मंत्री के रूप में जैक लियू ने ली शपथ

व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ जैक लियू ने अमेरिका के नये वित्त मंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके पास तत्काल चुनौती आज से शुरू हो रहे सेक्वेसट्रेशन मुद्दे (खर्चों में कटौती) से निपटने की है।
   
ओवल में कल राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा आयोजित समारोह में उपराष्ट्रपति जो बाइडन ने लियू को शपथ दिलायी। इसके तत्काल बाद उन्होंने फाइनेंशियल स्टेबिलिटी ओवरसाइट कौंसिल की बैठक की अध्यक्षता की। लियू (57) 76वें वित्त मंत्री के रूप में टिमोथी गेथनर का स्थान लेंगे।
   
अमेरिकी सीनेट ने 26 के मुकाबले 71 मतों से उनके नाम का अनुमोदन किया। उन्हें 20 रिपब्लिकन सदस्यों का भी समर्थन मिला। ओबामा ने बुधवार को उनके अनुमोदन के बाद एक वक्तव्य में कहा कि इस नाजुक समय में हमारी अर्थव्यवस्था और हमारे देश के लिए जैक से ज्यादा योग्य कोई अन्य नहीं हो सकता।
   
उन्होंने कहा कि वित्तीय मुददों में महारत रखने की उनकी छवि ने सबसे कठिन कार्यों में सफल होने में उनकी मदद की है। वह सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के नेताओं के साथ काम कर सकते हैं।
   
ओबामा ने कहा कि वह लियू की सलाह और निर्णय पर भरोसा करना जारी रखेंगे, क्योंकि हम अच्छा, मध्यवर्गीय रोजगार पैदा करने के लिए काम करेंगे। अधिक से अधिक लोगों को उनके रोजगार की जरूरत के मुताबिक प्रशिक्षण देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी मेहनतकश अमेरिकी एक बेहतर जीवन जी सकें।
   
उन्होंने कहा कि लियू का कैपिटल हिल में दो राष्ट्रपतियों के साथ काम करने का अनुभव उन्हें इस अहम और मुश्किल कार्य में सफल होने के लिए आवश्यक मदद प्रदान करेगा। ओबामा ने जनवरी 2013 में लियू को टिमोथी के उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी वित्त मंत्री के रूप में लियू ने ली शपथ