DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तमिलनाडु ने कुडनकुलम परमाणु संयंत्र को दी मंजूरी

तमिलनाडु ने सोमवार को कुडनकुलम परमाणु संयंत्र को मंजूरी दे दी। वहीं परियोजना का विरोध कर रहे एक कार्यकर्ता ने कहा कि परियोजना का विरोध कर रहे 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुख्यमंत्री जे. जयललिता की अध्यक्षता में सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल की हुई बैठक में कुडनकुलम के पक्ष में फैसला लिया गया।

जयललिता ने कहा, ''सरकार ने विभिन्न विशेषज्ञ समितियों की रिपोर्ट का अध्ययन किया और पाया कि संयंत्र सुरक्षित है। हमारा मानना है कि उस क्षेत्र में बड़े स्तर का भूकम्प या सुनामी नहीं आएंगे। मैं सभी पक्षों से कुडनकुलम संयंत्र को जल्द से जल्द चालू करने में सहयोग करने का आग्रह करती हूं।''

उल्लेखनीय है कि तिरुनेलवेली जिले के कुडनकुलम में 1000 मेगावाट के दो रिएक्टर बनाए जा रहे हैं।

परमाणु ऊर्जा का विरोध कर रहे एक संगठन कोस्टल पीपुल्स फेडरेशन के समन्वयक और पीपुल्स मूवमेंट अगेंस्ट न्यूक्लियर एनर्जी के एक नेता पुष्परायन ने फोन पर आईएएनएस से कहा, ''कुडनकुलम में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।''

पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तारी की खबर को खारिज करने या पुष्टि करने से इंकार किया है।

गिरफ्तारी की खबर से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई है। पुष्परायन ने कहा कि कुडनकुलम और आसपास के क्षेत्र में लगभग 3000 पुलिसकर्मी तैनात हैं।

पीपुल्स मूवमेंट अगेंस्ट न्यूक्लियर एनर्जी के दो नेताओं-एस.पी. उदयकुमार और एम. पुष्परायन-ने परमाणु संयंत्र को बंद कराने की मांग के साथ अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तमिलनाडु ने कुडनकुलम परमाणु संयंत्र को दी मंजूरी