विदेशी जमीन पर भिडेंगे 'देसी बॉयेज़' - विदेशी जमीन पर भिडेंगे 'देसी बॉयेज़' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशी जमीन पर भिडेंगे 'देसी बॉयेज़'

आईपीएल-5 चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 टूर्नामेंट में शनिवार को जब यहां दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी तो उसका लक्ष्य यह साबित करना होगा आईपीएल में उसकी खिताबी जीत कोई तुक्का नहीं थी।
 
आईपीएल के पिछले संस्करणों में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली कोलकाता की टीम ने पांचवें संस्करण में गौतम गंभीर की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता था। दिल्ली की टीम लीग चरण में 22 अंक लेकर शीर्ष पर रही थी लेकिन उसे पहले क्वालीफाइंग मैच में कोलकाता के हाथों 18 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।
 
दोनों टीमों में कई दिग्गज सितारों की मौजूदगी इस मुकाबले के जोरदार होने की गारंटी है। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसके विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग टखने की चोट से उबर चुके हैं और फिटनेस टेस्ट पास कर कोलकाता से दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। उन्होंने आईपीएल-5 में पांच अर्धशतकों की मदद से 495 रन बनाए थे। हालांकि श्रीलंका में हुए टी20 विश्वकप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन टीम को उनसे धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।
 
दिल्ली की कमान श्रीलंका के धुरंधर बल्लेबाज माहेला जयवर्धने के हाथों में है जो हाल में विश्वकप में अपनी टीम को फाइनल में ले गए थे। आईसीसी ने भी जयवर्धने को अपनी टी20 विश्व एकादश का कप्तान बनाया है। इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज केविन पीटरसन और डेविड वॉर्नर की मौजूदगी टीम के शीर्षक्रम को मजबूती देगी। इसके अलावा बल्लेबाजी में रॉस टेलर, उन्मुक्त चंद, नमन ओझा, वेणुगोपाल राव और इरफान पठान के रूप में टीम के पास कई विकल्प हैं।

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के मोर्न मोर्कल टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। मोर्कल ने आईपीएल-5 में सर्वाधिक 25 विकेट चटकाए थे। उनके अलावा अजित आगरकर, पवन नेगी, पठान, आंद्रे रसेल, उमेश यादव और वरुण एरन के रूप में माहेला के पास कई विकल्प मौजूद हैं।
 
दूसरी ओर कोलकाता के पास गंभीर, ब्रैंडन मैकुलम, जाक कैलिस, मानविंदर बिस्ला, रेयान टेन डेश्काटे, मनोज तिवारी और यूसुफ पठान के रूप में कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। कप्तान गंभीर ने आईपीएल-5 में धुआंधार प्रदर्शन करते हुए छह अर्धशतकों की मदद से 590 रन बनाए थे और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर थे।
 
इसके अलावा जाक कैलिस ने भी बल्ले और गेंद से चमत्कारिक प्रदर्शन किया था। मैकुलम, पठान और तिवारी से भी टीम को ब़ी पारी की उम्मीद रहेगी। बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टीम के लिए दोनों विभागों में उपयोगी साबित हो सकते हैं।
 
गेंदबाजी में कोलकाता के पास कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरिन हैं जिन्होंने आईपीएल-5 में 24 शिकार किए थे। हाल में टी20 विश्वकप में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। गेंदबाजी में इसके अलावा लक्ष्मीपति बालाजी, ब्रेट ली और शमी अहमद को भी गंभीर आजमा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विदेशी जमीन पर भिडेंगे 'देसी बॉयेज़'