DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार्जर्स पर हार का पंजा जड़ने उतरेंगे राइडर्स

किंग्स इलेवन को अपने पिछले मैच में आठ विकेट से बुरी तरह हराकर अपनी हार का बदला चुकता करने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जब रविवार को यहां मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य लगातार सभी चार मैच गंवाकर आईपीएल सीजन पांच में अब तक सबसे फिसड्डी रहे डेक्कन चार्जर्स को एक और हार थमाना होगा।

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की टीम केकेआर ने आईपीएल में जब अपने शुरूआती दो मैच गंवा दिए थे तो किसी ने नहीं सोचा था कि टीम इतनी अच्छी वापसी करेगी। टीम ने शुरूआती दो मैच गंवाने के बाद लगातार दो मैचों में जीत का परचम लहराया। हालांकि इसके बाद अपने पांचवें मैच में टीम को किंग्स इलेवन पंजाब ने उसी के मैदान पर शिकस्त दी लेकिन केकेआर ने किंग्स इलेवन को अगले ही मैच में उसी के घरेलू मैदान पर धूल चटाकर हार का बदला ले लिया।

केकेआर ने अब तक इस सत्र में छह मैच खेले हैं और तीन में जीत दर्ज है जबकि इतने ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं 2009 की आईपीएल विजेता डेक्कन चार्जर्स की टीम इस सीजन में अब तक खाता भी नहीं खोल पाई है। टीम ने चार मैच खेले हैं और चारों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। चार्जर्स अंक तालिका में शून्य अंकों के साथ नौवें यानि आखिरी स्थान पर हैं।
 
चार्जर्स ने अब तक एक भी बार इस बात की झलक नहीं दिखाई थी कि वह पूर्व चैंपियन है। चार्जर्स को पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 74 रन से धूल चटाई। इसके बाद मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और फिर दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों टीम को हार का मुंह देखना है। इन तीनों मैचों में टीम पांच विकेट से हारी।

केकेआर के लिए डेक्कन को हराना मुश्किल नहीं होगा क्योंकि चार्जर्स अपना आत्मविश्वास खो चुके हैं। ऐसे में राइडर्स के पास अच्छा मौका है कि वह एक और जीत दर्ज करके दो अंक और अर्जित कर ले।
 
टीम के लिए अच्छी बात यह है कि गौतम गंभीर कप्तानी पारियां खेलकर टीम का मनोबल बढ़ा रहे हैं और उसे अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गंभीर ने पंजाब के खिलाफ पिछले मैच मे भी 66 रन की अविजित पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। कप्तान इस बार भी अपने उसी प्रदर्शन को दोहराने की पूरी कोशिश करेंगे।
 
गंभीर इस बात को जानते हैं कि जीत के लिए पूरी टीम का एक इकाई के रूप में प्रदर्शन बेहद जरूरी होता है। उनका कहना है कि क्रिकेट टीम का खेल है और उसमें व्यक्तिग हितों की कोई जरूरत नहीं है। टीम के 11 खिलाड़ी अपनी अपनी जगह अहम हैं और हर एक को अपनी भूमिका को सफलतापूर्वक निर्वाह करना होगा।

हमेशा टीम महान होती है कप्तान नहीं। मैं इस बात पर पहले भी यकीन करता था ओर आगे भी करता रहूंगा मैच जीतने के लिए 11 खिलाड़ियों को एक साथ प्रदर्शन करने की जरूरत होती है। अकेले दम पर मैच नहीं जीता जा सकता है।
 
आईपीएल पांच में अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त करते हुए गंभीर ने कहा कि हमारी टीम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। अभी दस मैच बाकी हैं और हमें यही प्रदर्शन आगे भी बरकरार रखना होगा।

टीम के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान अभी तक आईपीएल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन गंभीर को इसकी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी एक खिलाड़ी को लेकर चिंता करना ठीक नहीं है। पठान अच्छे बल्लेबाज हैं और उन्हें फॉर्म में लौटने के लिए सिर्फ एक अदद बढ़िया पारी की जरूरत है। वह मैच जिताउ खिलाड़ी हैं और अपने दम पर ही मैच का पासा पलट सकते हैं। कप्तान को पिछले मैच में नाबाद 30 रन बनाने वाले जाक कैलिस से भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।
 
टीम के पास ब्रेट ली, सुनील नारायण, रजत भाटिया और लक्ष्मीपति बालाजी जैसे गेंदबाज हैं जो एक बार लय में आ गए तो उन्हें चार्जर्स के बल्लेबाजों की बैटरी डिस्चार्स करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। चार्जर्स को यदि लगातार पांचवीं हार से बचना है तो कुमार संगकारा को कप्तानी पारी खेलनी होगी और पूरी टीम को एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करना होगा। हालांकि टीम के पास शिखर धवन, पार्थिव पटेल, डेल स्टेन, वीर प्रताप सिंह और डेनियल क्रिस्टियन जैसे कई अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन टीम ने अब तक एक भी बार एक इकाई के रूप में प्रदर्शन नहीं किया है।
 
भले ही रविवार को होने वाले मैच में केकेआर के सामने चार्जर्स की चुनौती मुश्किल न लग रही हो लेकिन प्रतिद्वंद्वी को हल्के में लेना टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार्जर्स पर हार का पंजा जड़ने उतरेंगे राइडर्स